सीहोर में 300 फीट गहरे बोरवेल में गिरी ढाई साल की बच्ची; रेस्क्यू जारी, टीम बच्ची से 8 फीट दूर 

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
सीहोर में 300 फीट गहरे बोरवेल में गिरी ढाई साल की बच्ची; रेस्क्यू जारी, टीम बच्ची से 8 फीट दूर 

SEHORE. सीहोर में ढाई साल की बच्ची 300 फीट गहरे बोरवेल में गिर गई। घटना मंगलवार दोपहर में मुंगावली की है। वह 20 फीट नीचे फंसी हुई हैं। मौके पर पहुंची चार जेसीबी और दो पोकलेन की मदद से 5 फीट दूरी पर समानांतर गड्‌ढा खोदा जा रहा है। अब तक 12 फीट खुदाई हो चुकी हैं। 8 फीट और गड्‌ढा खोदा जाना है। इसके बाद सुंरग के जरिए उसे बाहर निकाला जाएगा।







— TheSootr (@TheSootr) June 6, 2023





एसडीईआरएफ की टीम ने रेस्क्यू में जुटी





बच्ची का नाम सृष्टि पिता राहुल कुशवाहा है। मौके पर एसपी मयंक अवस्थी भी मौजूद हैं। एसडीईआरएफ की टीम ने रेस्क्यू में जुटी है। बच्ची तक ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही है। उसके मूवमेंट पर नजर रखने के लिए बोरवेल के अंदर कैमरा भी डाला गया है। एंबुलेंस और मेडिकल टीम भी वहां तैनात है।





सीएम ऑफिस के अधिकारी जिला प्रशासन के संपर्क में





मुख्यमंत्री चौहान ने सीहोर में बच्ची के बोरवेल में गिरने की घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि बच्ची को निकालने के समुचित प्रयास करें। मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी सीहोर जिला प्रशासन से संपर्क में हैं।





मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट







— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) June 6, 2023





मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा है कि सीहोर के ग्राम मुंगावली में मासूम बेटी के बोरवेल में गिरने की दुखद सूचना प्राप्त हुई, एसडीआरएफ की टीम तत्काल घटनास्थल पर पहुँच गई और बेटी को बोरवेल से निकालने की कार्यवाही प्रारंभ कर दी है. मैंने स्थानीय प्रशासन को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिये हैं. मैं भी सतत प्रशासन के संपर्क में हूँ. रेस्क्यू टीम बच्ची को सुरक्षित बचाने के लिए प्रयासरत है. बिटिया की कुशलता की प्रार्थना करता हूँ.





यह खबर भी पढ़ें





हरदा में 50 लाख की डकैती; चौकीदार को बेहोश कर घर में घुसे बदमाश, दंपति को बंधक बनाकर आधे घंटे में दिया अंजाम





दादी की आंखों के सामने गिरी सृष्टि





बच्ची की दादी कलावती बाई ने बताया कि दोपहर में सृष्टि खेलने का कहकर गई थी। मैं भी बाहर ही थी। घर के पास ही दूसरे का खेत है। बोरवेल पर एक तगाड़ी रखी थी। मेरी पोती उसमें बैठी और अंदर गिर गई। मैंने चिल्लाते हुए उसे पकड़ने गई, लेकिन वह बोर में गिर चुकी थी। इसके बाद बेटा समेत गांववाले आए और पुलिस-प्रशासन को सूचना दी।



MP News एमपी न्यूज Sehore सीहोर two and a half year old girl fell in 300 feet borewell rescue continues team 8 feet away from the girl 300 फीट बोरवेल में गिरी ढाई साल की बच्ची रेस्क्यू जारी टीम बच्ची से 8 फीट दूर