बैतूल में मांझी सरकार सैनिकों का उग्र प्रदर्शन; कर्मचारियों से कान पकड़वा, उठक-बैठक लगवाकर मंगवाई माफी

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
बैतूल में मांझी सरकार सैनिकों का उग्र प्रदर्शन; कर्मचारियों से कान पकड़वा, उठक-बैठक लगवाकर मंगवाई माफी

BETUL. मांझी अंतरराष्ट्रीय समाजवाद आदिवासी संगठन के द्वारा शनिवार दोपहर में शाहपुर तहसील कार्यालय का घेराव किया गया। इस दौरान मांझी सरकार के सैनिकों और कर्मचारियों में तीखी नोकझोंक हुई। इस बीच कर्मचारियों की एक टिप्पणी से माझी सरकार के सैनिक बेहद उग्र हो गए। उनके तेवर और मांग को देखते हुए तहसील कार्यालय के दो कर्मचारियों को हाथ जोड़कर और कान पकड़कर माफी मांगना पड़ा। इसके बाद वे शांत हुए।







— TheSootr (@TheSootr) July 8, 2023





खनिज के जुर्माना माफी की मांग को लेकर शाहपुर तहसील पहुंचे थे




मांझी समाजवाद आदिवासी संगठन के पदाधिकारी और सिपाही एसडीएम कार्यालय से लगाए गए खनिज के जुर्माना को माफ किए जाने की मांग को लेकर शाहपुर तहसील कार्यालय पहुंचे थे। अनुविभागीय अधिकारी शाहपुर कार्यालय से 30 जून को देवेंद्र पिता प्रेमसिंग परते और बहादुर पिता प्रेमसिंग परते निवासी मालवर तहसील घोड़ाडोंगरी को नोटिस जारी किया गया था। जिसमें मध्यप्रदेश खनिज अवैध खनन परिवहन तथा भंडारण अधिनियम का उल्लंघन करने पर 1779390 रुपए की राशि का जुर्माना 15 दिन की अवधि में जमा करने को कहा गया था।






तहसील कार्यालय का घेराव करते हुए कर रहे थे मांग





जिसके विरोध में आज मांझी अंतरराष्ट्रीय समाजवाद आदिवासी संगठन के द्वारा तहसील कार्यालय का घेराव करते हुए उक्त राशि और केस को समाप्त करने की मांग की जा रही थी। ज्ञापन के माध्यम से बताया गया था कि जुर्माना भरने का जो नोटिस भेजा गया है इस अपराध में आवेदकों का कोई हाथ नहीं है। मौके पर कार्रवाई में जब्ती नहीं है ना ही कोई सबूत।





यह खबर भी पढ़ें





मप्र में संगठन कार्यकर्ता माधुरी बेन एक साल के लिए जिलाबदर; वन कटाई और अत्याचार के खिलाफ खड़े आदिवासियों पर हमला





मांझी सरकार सदस्य और एसडीएम कार्यालय के कर्मचारियों में तीखी बहस





माझी सरकार के द्वारा तहसील कार्यालय का घेराव करने पर कार्यालय में कर्मचारियों से तीखी नोकझोंक हुई। इस पर माझी सरकार संगठन के द्वारा तहसील कार्यालय के दो कर्मचारियों से हाथ जोड़कर माफी भी मंगवाई गई। बता दें कि कर्मचारियों द्वारा माझी सरकार को यह कहा गया था कि हम यहां की सरकार है। जिसको लेकर माझी अंतरराष्ट्रीय समाजवाद आदिवासी संगठन द्वारा अनुविभागीय अधिकारी अनिल सोनी के मांग करने पर एसडीएम द्वारा कर्मचारी से माफी मंगवाई गई।



MP News एमपी न्यूज Betul बैतूल Majhi government soldiers protest get employees to hold their ears ask for forgiveness by doing sit-ups माझी सरकार सैनिकों का प्रदर्शन कर्मचारियों से कान पकड़वाए उठक-बैठक लगवाकर मंगवाई माफी