भारी बारिश के चलते दमोह में गिरा शादी का शामियाना , हादसे में 8 लोग घायल, महाकौशल के 3 जिलों में अतिवर्षा का अलर्ट जारी

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
भारी बारिश के चलते दमोह में गिरा शादी का शामियाना , हादसे में 8 लोग घायल, महाकौशल के 3 जिलों में अतिवर्षा का अलर्ट जारी

Damoh/Bhopal. आखिरकार मध्यप्रदेश में मानसून ने जोरदार एंट्री ले ली है। बीते 24 घंटों की बात की जाए तो बैतूल से लेकर भोपाल, रतलाम, जबलपुर और खंडवा में तेज बारिश हो रही है। बैतूल में अब तक 4 इंच बारिश हो चुकी है तो जबलपुर, खंडवा, रतलाम और भोपाल में 2 इंच पानी गिर चुका है। इसी बीच दमोह में तेज आंधी और पानी के चलते शादी का टेंट गिर गया। इस घटना में 8 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से एक गंभीर रूप से घायल है। दमोह जिला अस्पताल में इलाज के बाद गंभीर रूप से घायल शख्स को जबलपुर रेफर किया गया है। यह शादी समारोह जबलपुर नाका चौकी के पास एक मैरिज गार्डन में चल रहा था। 





इन जिलों में अति बारिश का अलर्ट







मौसम विभाग ने सोमवार को छिंदवाड़ा, सिवनी और बालाघाट जिलों में अति बारिश का अलर्ट जारी किया है। यहां 4 इंच या इससे ज्यादा बारिश होने की संभावना जताई गई हे। इसके अलावा भोपाल, रायसेन, सीहोर, विदिशा, हरदा, बैतूल, नर्मदापुरम, सागर और नरसिंहपुर में भी हैवी रेन की संभावना है। बाकी के जिलों में मानसूनी बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है। वहीं दूसरी तरफ अतिवर्षा वाले जिलों में बिजली गिरने की संभावना के चलते भी मौसम विभाग ने एडवाइजरी जारी की है। 







  • यह भी पढ़ें 



  • जबलपुर में जिसे BJP नेता प्रियांश विश्वकर्मा ने मारी थी गोली, उस वेदिका ने अस्पताल में तोड़ा दम, अब आरोपी पर बढ़ेगी हत्या की धारा






  • 4 दिनों तक चलेगा भारी बारिश का दौर







    मौसम विभाग की मानें तो राजधानी भोपाल में 29 जून तक भारी बारिश की संभावना है। सोमवार से इसकी शुरूआत होने जा रही है। इससे दिन और रात का पारा भी लुढकेगा। इसी बीच 27 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भोपाल में होंगे, उनके आगमन के दौरान भी भारी बारिश हो सकती है। दूसरी तरफ छिंदवाड़ा, मंडला, नरसिंहपुर, जबलपुर, हरदा, नर्मदापुरम, बैतूल, सीहोर, राजगढ़, विदिशा और रायसेन में भी 3 से 4 दिन तक बारिश होने का अनुमान है। 





    4 इंच से ज्यादा बारिश यानि अति वर्षा





    मौसम विभाग के अनुसार 4 या 4 इंच से ज्यादा बारिश को अतिवर्षा की श्रेणी में रखा जाता है। 4 इंच से कम लेकिन लगातार रुक-रुककर होने वाली बारिश को हैवी रेन की संज्ञा दी गई है। इस दौरान उक्त सभी जिलों में नदी नाले उफान पर आने की संभावना है क्योंकि जब एक साथ 4 इंच या इससे ज्यादा बारिश होती है तो बारिश का पानी नालों और फिर नालों के जरिए नदियों में इकट्ठा होकर बहने लगता है। 



    बारिश में गिरा शादी का शामियाना heavy rain alert in 3 districts 8 injured in the accident Wedding canopy fell in the rain monsoon news मानसून न्यूज़ 3 जिलों में अतिवर्षा का अलर्ट हादसे में 8 घायल