विदिशा में नकली वर्दी पहनकर लड़की देखने पहुंचा, शादी भी कर ली; दो दिन बाद खुली पोल, पत्नी की शिकायत पर जेल पहुंचा पति

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
विदिशा में नकली वर्दी पहनकर लड़की देखने पहुंचा, शादी भी कर ली; दो दिन बाद खुली पोल, पत्नी की शिकायत पर जेल पहुंचा पति

अविनाश विदिशा, VIDISHA. मध्य प्रदेश के विदिशा में एक युवक ने फर्जी पुलिस वाला बनकर भोपाल की रहने वाली युवती से शादी कर ली। शादी के बाद जब उसकी हकीकत सामने आई तो पत्नी और उसके मायके वाले दंग रह गए। शादी रचाने वाले एक युवक के खिलाफ उसकी नवविवाहित पत्नी ने कुरवाई थाने में FIR दर्ज कराई है। 





6 मई 2023 को पूरे रीति रिवाज के साथ दोनों की शादी भी हो गई





रूपसिंह अहिरवार पुत्र रघुवीर अहिरवार विदिशा जिले के कुरवाई थाना क्षेत्र के कोठा गांव का निवासी है। आरोपी युवक ने शादी से पहले ना केवल RPF में पुलिसकर्मी होने का झूठ बोला, बल्कि वर्दी पहनकर ही वह लड़की देखने के लिए उसके घर पहुंचा था। नवविवाहिता भोपाल की रहने वाली है। आरोपी युवक ने शादी से पहले ना केवल आरपीएफ में पुलिसकर्मी होने का झूठ बोला, बल्कि वर्दी पहनकर ही वह लड़की देखने के लिए उसके घर पहुंचा था। इस दौरान युवती के परिजनों को पुलिसकर्मी होने का सबूत देने के लिए युवक पूरी तैयारी  के साथ पुलिस आईडी कार्ड और पे-स्लिप की फोटो कॉपी भी साथ लेकर पहुंचा था। ये सब देखकर युवती और उसके परिजन युवक के झांसे में आकर शादी के लिए राजी हो गए। इसके बाद 6 मई 2023 को पूरे रीति रिवाज के साथ दोनों की शादी भी हो गई। 





नवविवाहिता के रिश्तदारों ने खोली दूल्हे की पोल





इसके बाद 6 मई 2023 को पूरे रीति रिवाज के साथ दोनों की शादी भी हो गई। लेकिन शादी के महज दो दिन बाद ही इस फर्जी पुलिस वाले दूल्हे की हकीकत उजागर हो गई। नवविवाहिता के रिश्तदारों ने दूल्हे की पोल खोल दी। इसके बाद नविवाहिता ने कुरवाई थाना पहुंचकर अपने पति के खिलाफ FIR दर्ज करा दी। रिपोर्ट के बाद पुलिस ने एक्शन लेने में देरी नहीं की। एसपी ने संभागीय स्तर की टीम बनाकर आरोपी रूप सिंह के गांव कोठा भेजा। पुलिस टीम ने गांव पहुंचकर आरोपी रूपसिंह को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से आरोपी को जेल भेज दिया है।





यह खबर भी पढ़ें





सड़क किनारे शख्स पर पेशाब करने का वीडियो वायरल, आरोपी सीधी बीजेपी विधायक का प्रतिनिधि बताया गया, विधायक बोले-मेरा प्रतिनिधि नहीं





ऑनलाइन मंगवाए कैप और बेल्ट





ऐसी आशंका जताई जा रही है कि आरोपी रूप सिंह पुलिस की नकली वर्दी का गलत इस्तेमाल भी करता था। उसने मंडी बामोरा में टेलर से वर्दी सिलवाई थी। इसके अलावा कैप, बेच और बेल्ट ऑनलाइन मंगवाए थे। शादी के महज दो दिन बाद ही इस फर्जी पुलिस वाले दूल्हे की हकीकत उजागर हो गई। इसके बाद नविवाहिता ने कुरवाई थाना पहुंचकर अपने पति के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी। रिपोर्ट के बाद पुलिस ने एक्शन लेने में देरी नहीं की। एसपी ने संभागीय स्तर की टीम बनाकर आरोपी रूप सिंह के गांव कोठा भेजा। पुलिस टीम ने गांव पहुंचकर आरोपी रूपसिंह को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां से आरोपी को जेल भेज दिया है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि आरोपी रूप सिंह पुलिस की नकली वर्दी का गलत इस्तेमाल भी करता था।



MP News एमपी न्यूज Vidisha विदिशा fake uniform girl saw marriage husband reached jail after two days नकली वर्दी लड़की देखी शादी की दो दिन बाद जेल पहुंचा पति