पहली बार राजस्थान बीजेपी के प्रदेश कार्यालय आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लेकिन नजर नहीं आई वसुंधरा राजे

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
पहली बार राजस्थान बीजेपी के प्रदेश कार्यालय आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लेकिन नजर नहीं आई वसुंधरा राजे

मनीष गोधा, JAIPUR. राजस्थान के भारतीय जनता पार्टी के लिए शुक्रवार शायद सबसे बड़ा दिन था जब पार्टी के सर्वोच्च नेता और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार जयपुर स्थित पार्टी मुख्यालय पर पहुंचे थे। उन्होंने लंबा समय दिया और करीब 3 घंटे पार्टी के पदाधिकारी मुख्यमंत्री सरकार के मंत्रियों और विधायकों से औपचारिक अनौपचारिक चर्चा की साथ में भोजन भी किया, लेकिन इस अहम मौके पर भी राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे मौजूद नहीं थी।

तबियत खराब होने से नहीं आ पाई वसुंधरा

बताया जा रहा है कि वसुंधरा राजे पहले से ही दिल्ली में थी और तबियत खराब होने के कारण इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाई। अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक पर, हालांकि वसुंधरा राजे ने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री का राजस्थान पधारने पर स्वागत किया लेकिन इस अहम मौके पर राजस्थान की दो बार मुख्यमंत्री और 15 वर्ष तक राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी पर एक छत्र राज करने वाली वसुंधरा राजे की गैर मौजूदगी के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

करीब 2 घंटे तक प्रधानमंत्री ने संवाद किया

प्रधानमंत्री शाम 6 बजे जयपुर पहुंचे और एयरपोर्ट से सीधे भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर गए जहां पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी संगठन महामंत्री चंद्रशेखर और मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने उनका स्वागत किया। यहां करीब 2 घंटे तक प्रधानमंत्री ने सभी का परिचय प्राप्त किया और उनसे संवाद भी किया।

सरकार चलाते समय अहंकार का भाव ना रहे

प्रधानमंत्री ने नई सरकार को गुड गवर्नेंस का संदेश दिया और इस बात पर जोर दिया कि सरकार चलाते समय अहंकार का भाव ना रहे और आम आदमी के कल्याण के लिए क्या बेहतर किया जा सकता है इस पर लगातार काम किया जाए। इसके साथ ही केंद्र सरकार के विकसित भारत संकल्प यात्रा और 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में ज्यादा से ज्यादा लोगों की भागीदारी पर भी प्रधानमंत्री का जोर रहा।

प्रदेश मुख्यालय में ही किया डिनर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में ही पार्टी पदाधिकारी विधायकों और मंत्रियों के साथ डिनर किया। डिनर में श्री अन्न यानी मोटे अनाज जैसे बाजरा, मक्का, जौ आदि से बने व्यंजन जैसे बाजरे की रोटी, खिचड़ी आदि रखे गए थे। भोजन के बाद पीएम राजभवन के लिए रवाना हो गए।

Rajasthan BJP प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नजर नहीं आई वसुंधरा राजे बीजेपी प्रदेश कार्यालय पीएम मोदी का राजस्थान दौरा Prime Minister Narendra Modi राजस्थान बीजेपी Vasundhara Raje not seen BJP state office PM Modi's Rajasthan tour