एलन मस्क फिर बने दुनिया के सबसे अमीर इंसान, लग्जरी ब्रांड टाइकून बर्नार्ड अर्नाल्ट दूसरे नंबर पर खिसके

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
एलन मस्क फिर बने दुनिया के सबसे अमीर इंसान, लग्जरी ब्रांड टाइकून बर्नार्ड अर्नाल्ट दूसरे नंबर पर खिसके

इंटरनेशनल डेस्क. टेस्ला इंक के सीईओ एलन मस्क फिर से दुनिया के सबसे अमीर इंसान बन गए हैं। एलन मस्क ने लग्जरी ब्रांड टाइकून बर्नार्ड अर्नाल्ट को पछाड़ा। बता दें कि बर्नार्ड अर्नाल्ट की कंपनी LVMH के शेयरों में बुधवार को 2.6 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई। जिसके चलते अर्नाल्ट को नुकसान उठाना पड़ा और वह सबसे अमीर बिजनेसमैन की लिस्ट में दूसरे नंबर पर खिसक गए। 





अर्नाल्ट ने लग्जरी ब्रांड से जमाया था सिक्का





बता दें कि ब्लूमबर्ग बिलयनेयर इंडेक्स में इस साल एलन मस्क और बर्नार्ड अर्नाल्ट के बीच सबसे अमीर इंसान बनने के लिए कड़ा मुकाबला रहा और दोनों की संपत्ति में बहुत ज्यादा अंतर नहीं है। बीते साल दिसंबर में जब टेक इंडस्ट्री मुश्किलों से गुजर रही थी तो मस्क की संपत्ति में गिरावट आई। जिसका फायदा अर्नाल्ट की कंपनी एलवीएमएच को मिला। बता दें कि एलवीएमएच लग्जरी ब्रांड जैसे लुई विटॉन, फेंडी और हेनेसी की निर्माता कंपनी है। 





यह खबर भी पढ़ें





आज विश्व दुग्ध दिवस, जानिए किस उम्र के लोगों को रोज कितना दूध पीना चाहिए और क्या दूध है संपूर्ण आहार ?





महंगाई से अर्नाल्ट को झटका लगा





हालांकि, इस साल बढ़ती महंगाई से अर्नाल्ट को झटका लगा है। बढ़ती महंगाई के चलते लग्जरी ब्रांड की बिक्री में भी गिरावट आई है। खासकर चीन, जो कि दुनिया के सबसे बड़े बाजारों में से एक है, वहां भी एलवीएमएच की बिक्री में कमी देखी गई है। इसके चलते अप्रैल से एलवीएमएच के शेयरों में करीब 10 प्रतिशत की गिरावट देखी गई है। 





मस्क की मौजूदा संपत्ति 192 बिलियन डॉलर





वहीं मस्क ने इस साल अपनी संपत्ति में करीब 53 बिलियन डॉलर का इजाफा किया है। मस्क की संपत्ति में सबसे बड़ा हिस्सा टेस्ला का है, जो कि 71 प्रतिशत है। मस्क की मौजूदा संपत्ति 192 बिलियन डॉलर है। वहीं अर्नाल्ट की संपत्ति 186 बिलियन डॉलर है।



दूसरे नंबर पर खिसके बर्नार्ड अर्नाल्ट लग्जरी ब्रांड टाइकून एलन मस्क बने दुनिया के सबसे अमीर एलन मस्क फिर नंबर वन slips to number two Bernard Arnault luxury brand tycoon Elon Musk becomes world's richest Elon Musk again number one