Advertisment

फिलिप्स कंपनी कर रही 6 हजार कर्मचारियों को निकालने की तैयारी, 3 महीने पहले ही 4 हजार कर्मचारियों को किया था बाहर

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
फिलिप्स कंपनी कर रही 6 हजार कर्मचारियों को निकालने की तैयारी, 3 महीने पहले ही 4 हजार कर्मचारियों को किया था बाहर

इंटरनेशनल डेस्क. एम्बेटल्ड डच मेडिकल टेक मेकर फिलिप्स कंपनी एक बार फिर छंटनी करने जा रही है। फिलिप्स कंपनी इस बार 6 हजार कर्मचारियों को निकालने की तैयारी कर रही है। फिलिप्स कंपनी ने 3 महीने पहले 4 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाला था। कंपनी ने खराब स्लीप रेस्पिरेटर्स की वापसी के कारण हुए नुकसान की वजह से कर्मचारियों को निकालने का फैसला किया है।





6 हजार कर्मचारियों की नौकरी जाएगी





फिलिप्स कंपनी ने सोमवार को कहा कि कंपनी अपनी वर्ल्ड वाइड टोटल वर्कफोर्स में से 6 हजार कर्मचारियों की छंटनी करने का प्लान बना रही है। चीफ एग्जीक्यूटिव रॉय जैकब्स का कहना है कि ये फैसला हमारे लिए मुश्किल है, लेकिन हमने 2025 तक कर्मचारियों की संख्या में और कमी करने की अनाउंसमेंट की है। फिलिप्स कंपनी ने 3 महीने पहले ही टोटल वर्कफोर्स में से 4 हजार कर्मचारियों को कंपनी से बाहर कर दिया था।





कड़े फैसले लेने पड़ रहे हैं- जैकब्स

Advertisment





फिलिप्स के चीफ एग्जीक्यूटिव रॉय जैकब्स का कहना है कि फिलिप्स और हमारे स्टेकहोल्डर्स के लिए 2022 बहुत कठिन साल रहा। हम अपने एग्जीक्यूशन को बेहतर और परफॉर्मेंस बढ़ाने के लिए कड़े फैसले ले रहे हैं। जैकब्स ने कहा कि शुरुआती कामों को करने की जरूरत है जिससे लाभदायक विकास क्षमता को देखा जा सके। हितधारकों के लिए लाभदायक बनाने का टारगेट है।





ये खबर भी पढ़िए..





भारत का BharOS देगा गूगल को चुनौती? जानें, कैसे ये एंड्रॉयड से अलग, यूजर्स को मिलेगी ये सुविधा

Advertisment





फिलिप्स कंपनी को लाभकारी बनाना लक्ष्य





3 महीने पहले 4 हजार कर्मचारियों को बाहर करने के बाद फिलिप्स के चीफ एग्जीक्यूटिव रॉय जैकब्स का कहना है कि उत्पादकता और बूढ़ी होती वर्कफोर्स में सुधार के लिए विश्व स्तर पर 4 हजार भूमिकाओं में वर्कफोर्स की तुरंत कटौती की जा रही है। ये फैसला कठिन है, लेकिन जरूरी है। हम इसे हल्के में नहीं ले सकते हैं और प्रभावित कर्मचारियों के लिए हमारे दिल में सम्मान है।





2022 में फिलिप्स को हुआ 1.6 बिलियन यूरो का नुकसान





एम्स्टर्डम बेस्ड फर्म फिलिप्स को 2022 में 105 मिलियन यूरो (114 मिलियन डॉलर) का नेट लॉस हुआ। पिछले एक साल में कंपनी को बड़े पैमाने में खराब डिवाइस के वापस होने पर 1.6 बिलियन यूरो का नेट लॉस हुआ था।



Philips company decision Philips company will lay off Philips will remove 6 thousand employees फिलिप्स कंपनी का फैसला फिलिप्स कंपनी करेगी छंटनी 6 हजार कर्मचारियों को निकालेगी फिलिप्स
Advertisment