राजस्थान में बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य पर जमीन के अवैध कब्जे और मारपीट का आरोप, एससी-एसटी एक्ट में मामला दर्ज

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
राजस्थान में बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य पर जमीन के अवैध कब्जे और मारपीट का आरोप, एससी-एसटी एक्ट में मामला दर्ज

मनीष गोधा, JAIPUR. विधायक बनते ही जयपुर में मांस की अवैध दुकानों पर कारवाई कर सुर्खियों में बीजेपी के विधायक बालमुकुंद आचार्य के खिलाफ जमीन पर अवैध कब्जे का प्रयास और मारपीट का मामला दर्ज किया गया है। यह मामला कोर्ट के दखल के बाद इस्तगासे के जरिए दर्ज हुआ है।

पीड़ित ने मारपीट के आरोप भी लगाए

जयपुर के करधनी थाने में पीड़ित सूरजमल रैगर ने बालमुकुंद आचार्य और पुरुषोत्तम शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है और जमीन पर अवैध कब्जा करने का प्रयास और मारपीट करने का आरोप लगाया है। पुलिस के अनुसार पीड़ित सूरजमल ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि स्वामी बालमुकुंद आचार्य उर्फ संजय शर्मा और पुरुषोत्तम शर्मा अन्य लोगों के साथ परिवादी के खेत पर आए थे। पीड़ित के साथ मारपीट की गई। पीड़ित ने जातिसूचक शब्द बोलने का भी आरोप लगाया है। पीड़ित की रिपोर्ट के अनुसार करधनी थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाने के लिए गए, लेकिन पुलिस ने सुनवाई नहीं की। आरोपियों की ओर से धमकी भी दी गई कि तुम हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकते।

एससी-एसटी एक्ट में मामला दर्ज किया

पीड़ित का कहना है कि आरोपियों और उनके साथियों की ओर से मारपीट की गई, तो आसपास के लोगों ने बीचबचाव किया। पुलिस ने धारा 323, 341 और एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। गौरतलब है कि बाल मुकुंद आचार्य विधायक चुने जाने के अगले ही दिन बाजार में पहुंच गए थे और मांस की अवैध दुकानें बंद कराने लगे थे। इसके चलते उन्होंने काफी सुर्खियां भी बटोरी। हालांकि, अगले ही दिन उनके सुर कुछ मंद पड़ गए थे।



Accusations against BJP MLA Balmukund Acharya allegations of land grab and assault on Balmukund case registered against Balmukund case against MLA Balmukund under SC-ST Act बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य पर आरोप बालमुकुंद पर जमीन कब्जे और मारपीट का आरोप बालमुकुंद पर मामला दर्ज विधायक बालमुकुंद पर एससी-एसटी एक्ट में केस