रायपुर में ED को मिली चार अभियुक्तों की तीन दिन की सशर्त रिमांड, आरोपी टांक की दलील- 60 लाख की सब्जी बेची थी 

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
रायपुर में ED को मिली चार अभियुक्तों की तीन दिन की सशर्त रिमांड, आरोपी टांक की दलील- 60 लाख की सब्जी बेची थी 

याज्ञवल्क्य मिश्रा, RAIPUR. कोयला घोटाला और अवैध वसूली मामले में ईडी ने रायपुर कोर्ट से आरोपी दीपेश टांक,खनिज अधिकारी शिवशंकर नाग और संदीप नायक तथा मुंबई से लाए गए राजेश चौधरी को तीन दिन की रिमांड माँगी जो कि स्पेशल कोर्ट के चतुर्थ अपर सत्र एवं ज़िला न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत ने दे दी है। इसके पहले रिमांड पर बहस चली, जिसने उच्च न्यायालय से वरिष्ठ अधिवक्ता किशोर भादुड़ी ने दीपेश टाँक की ओर से तर्क रखे। 





30 जनवरी को ईडी फिर से करेगी पेश 





सभी चार अभियुक्तों को ईडी तीस जनवरी को फिर से अदालत में पेश करेगी। ईडी इस पूछताछ में खनिज अधिकारियों से कोयला घोटाला और अवैध वसूली मामले को लेकर उन सूत्रों की तस्दीक़ करेगी। जिनके नाम संचालकों अथवा संचालकों के लिए अहम भूमिका निभाने वाले प्रशासनिक अधिकारी हैं। दीपेश टांक को लेकर ईडी का आरोप है कि उसने जो संपत्ति खरीदी और चौरसिया परिवार को बेची, वह रकम मूलतः उसे इसी कारटेल ने उपलब्ध कराई थी। दीपेश टांक की ओर से कोर्ट में बताया गया है कि, जिस साठ लाख की रक़म को लेकर ईडी तमाम आरोप लगा रही है। दरअसल वह सब्जी बेचकर हासिल किया था। बचाव पक्ष की ओर से फैजल रिजवी ने ईडी की कार्रवाई को प्रश्नांकित किया और कोर्ट से कहा कि, ये केवल समय बढ़ाने के लिए हर दो महीने में नई गिरफ़्तारी करते हैं, ताकि मामला लंबा खींच सके। अदालत ने दीपेश टांक से पूछा कि क्या उनके साथ मारपीट हुई है तो दीपेश टांक ने इनकार किया है।





आवेदनों पर भी दिए गए तर्क 





ईडी पर प्रताड़ित करने के आरोपो वाले आवेदन पर भी ईडी ने जवाब पेश किया है। हालांकि, यह जवाब एक में पेश किया गया है तीन में जवाब पेश करने की तारीख मांगी गई है जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया है।  





यह खबर भी पढ़ें











कैंपस में खिलखिलाते रहा राजेश 





कोर्ट की कार्यवाही के दौरान मुंबई से गिरफ़्तार कर लाए गए राजेश चौधरी जिस पर कि आरोप है कि, उसने इसी मामले में जेल में बंद एक आरोपी जो कि कोल व्यवसायी बताया जा रहा है उसके परिजनों से क़रीब बीस लाख यह बताते हुए ले लिए कि, उसके ईडी में व्यापक संपर्क है और वह ज्वाईंट डायरेक्टर समेत ईडी के कई अधिकारियों को बोल कर पूरे मामले में राहत दिला देगा। ईडी के सूत्र इस शख़्स को “बंटी-बतौलेबाज” कहते हैं। जबकि आज ईडी ने इस राजेश चौधरी की रिमांड मांगी तो कोर्ट से बाहर मगर गैलरी में मौजूद राजेश चौधरी की खिलखिलाहट और बेफ़िक्री चर्चा में बनी रही।





सौम्या चौरसिया का चालान 30 को





मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की निलंबित उप सचिव सौम्या चौरसिया के खिलाफ ईडी का पूरक चालान तीस जनवरी को पेश हो सकता है। 1 फ़रवरी को सौम्या चौरसिया की गिरफ़्तारी के साठ दिन पूरे होंगे। इसके ठीक पहले चालान पेश हो जाएगा।



CG News सीजी न्यूज Illegal extortion case in Chhattisgarh remand of accused to ED accused said that he had sold vegetables छत्तीसगढ़ में अवैध वसूली का मामला ED को अभियुक्तों की रिमांड आरोपी बोला सब्जी बेची थी