महुआ मोइत्रा का एथिक्स कमेटी पर दबाव बनाने का आरोप, 2 पन्नों का पत्र जारी कर कहा- पूछताछ से पहले मेरा जवाब भी पढ़ लीजिए

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
महुआ मोइत्रा का एथिक्स कमेटी पर दबाव बनाने का आरोप, 2 पन्नों का पत्र जारी कर कहा- पूछताछ से पहले मेरा जवाब भी पढ़ लीजिए

NEW DELHI. पैसे और कीमती उपहार लेकर संसद में सवाल पूछने के आरोपों में घिरीं टीएसमी सांसद महुआ मोइत्रा ने एथिक्स कमेटी पर आरोप लगाए हैं। मोइत्रा का कहना है कि कैश फॉर क्वेरी मामले में एथिक्स कमेटी उन पर पेश होने के लिए दबाव बना रहा है। मोइत्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने 2 पन्नों का एक पत्र भी जारी किया है। उन्होंने लिखा- 'एथिक्स कमेटी ने मीडिया को मेरा समन जारी करना उचित समझा। इसलिए मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि मैं भी कल (2 अक्टूबर) अपनी सुनवाई से पहले समिति को अपना पत्र जारी कर दूं।'

महुआ मोइत्रा के पत्र में क्या आरोप ?

F90Xj2XXkAAkkvL.jpeg

F90Xj2XWkAEb7kz.jpeg

महुआ मोइत्रा ने पत्र में आरोप लगाया कि लोकसभा की आचार समिति ने मामले में सुनवाई की तारीख बढ़ाने के उनके अनुरोध को दरकिनार कर दिया और उन पर पेश होने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में हीरानंदानी से भी पूछताछ की जानी चाहिए।

पत्र में रमेश बिधूड़ी की टिप्पणी का जिक्र

महुआ ने पत्र में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा बसपा सांसद दानिश अली पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी का भी जिक्र किया। महुआ मोइत्रा ने कहा कि इस मामले में बसपा सांसद के विपरीत भाजपा सांसद के लिए एक अलग दृष्टिकोण अपनाया गया। उन्होंने संसदीय पैनल पर भेदभावपूर्ण रवैये का आरोप लगाया।

ये खबर भी पढ़िए..

अब बिना वीजा के थाइलैंड घूमने जा सकते हैं आप, जानिए कैसे

महुआ को 2 नवंबर को होना है समिति के सामने पेश

तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सांसद महुआ को 'कैश फॉर क्वेरी' मामले में 2 नवंबर को लोकसभा आचार समिति के सामने पेश होना है। इससे पहले महुआ को 31 अक्टूबर को पेश होने के लिए बुलाया गया था।

घिरी महुआ मोइत्रा कैश फॉर क्वेरी मामला पैसे लेकर संसद में सवाल एथिक्स कमेटी पर आरोप महुआ मोइत्रा फंसी cash for query case Mahua Moitra trapped allegation on Ethics Committee Mahua Moitra surrounded Question in Parliament regarding money