OMG! अमिताभ बच्चन परिवार में कुछ ठीक नहीं! बिग बी के घर का दो हिस्सों में हुआ बंटवारा

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
OMG! अमिताभ बच्चन परिवार में कुछ ठीक नहीं! बिग बी के घर का दो हिस्सों में हुआ बंटवारा

BHOPAL. महानायक अमिताभ बच्चन के परिवार में शायद सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। हाल के कुछ समय में एश्वर्या और जया के बीच तल्खी सामने आती रही हैं। वहीं अभिषेक के पास भी कोई बड़ा प्रोजेक्ट नहीं है। ऐसे में ‘बंटवारे’ की नई खबर चौंकाने वाली है। अमिताभ और जया बच्चन ने जुहू स्थित बंगला ‘प्रतीक्षा’ बेटी श्वेता नंदा के नाम कर दिया। हालांकि परिवार की तरफ से इसे लेकर कुछ कहा नहीं गया है। विट्ठलनगर को ऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी के प्रतीक्षा बंगले में 2007 में अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की शादी हुई थी। ऐसे में यह बंगला बेटी के नाम करने के पीछे कोई बड़ी वजह की बातें कही जा रही हैं।

16,840 वर्ग फीट में बना है बंगला

जानकारी के अनुसार, 16,840 वर्ग फीट में बने बंगले प्रतीक्षा को श्वेता के नाम ट्रांसफर करते हुए इसकी कीमत 50.63 करोड़ रुपए दिखाई गई है। इसके लिए 9 नवंबर को 50.65 लाख रुपए की स्टाम्प ड्यूटी चुकाई गई। यह बंगला दो प्लॉट पर बना है। 9,585 वर्ग फीट अमिताभ के नाम पर था और 7,250 वर्ग फीट पत्नी जया के।

हरिवंश राय बच्चन ने बंगले का नाम प्रतीक्षा रखा था

अमिताभ ने कभी इस बंगले को लेकर कहा था कि यह घर उनके दिल के बहुत करीब है। पिता हरिवंश राय ने इसका नाम प्रतीक्षा अपनी कविता से प्रेरित होकर रखा था। कविता की लाइन है- स्वागत सबके लिए यहां, पर नहीं किसी के लिए प्रतीक्षा...। अमिताभ के पास मुंबई में तीन बंगले हैं। वे जुहू में परिवार के साथ दूसरे बंगले ‘जलसा’ में रहते हैं। तीसरे बंगले का नाम जनक है।

मुंबई में 5 बंगले : चार के नाम जलसा, जनक, प्रतीक्षा और वत्स

अमिताभ बच्चन के मुंबई में पांच बंगले हैं। उनके 4 बंगलों के नाम जलसा, जनक, प्रतीक्षा और वत्स हैं। अमिताभ बच्चन अपने परिवार के साथ मुंबई के जुहू इलाके में स्थित जलसा बंगले में रहते हैं। इस बंगले की कीमत लगभग 50.63 करोड़ रुपए बताई जाती है। ये बंगला निर्देशक रमेश सिप्पी ने बिग बी को फिल्म 'सत्ते पे सत्ता' की सफलता पर भुगतान के रूप में दिया था। उनके दूसरे बंगले ‘प्रतीक्षा’ की कीमत 50 करोड़ बताई जाती है, जहां वह अपने पिता के साथ रहते थे। बिग बी के ‘जनक’ बंगले में उनका कार्यालय है।

इलाहाबाद में महानायक का पैतृक आवास, बना दिया शैक्षणिक ट्रस्ट

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में महानायक अमिताभ का पैतृक आवास भी है। इस जगह को अमिताभ ने एक शैक्षणिक ट्रस्ट में तब्दील कर दिया है। देशभर में उनकी कई और प्रॉपर्टी भी हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फ्रांस में भी अमिताभ बच्चन की एक प्रॉपर्टी है।

260 करोड़ के प्राइवेट जेट के मालिक, 60 करोड़ रुपए सालाना कमाई

अमिताभ भारत की उन चंद हस्तियों में शामिल हैं, जिनके पास एक प्राइवेट जेट भी है। बिगबी अपने इस जेट में ही यात्रा करना पसंद करते हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो इसकी कीमत 260 करोड़ रुपए है। अमिताभ 3390 करोड़ रुपए की नेटवर्थ के साथ सालाना करीब 60 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं। अमिताभ इसी साल 81 साल के हो चुके हैं। उम्र के इस पड़ाव पर भी अमिताभ के पास 5 बड़ी फिल्में हैं, जिनके जरिए उन पर करीब 1750 करोड़ का दांव लगा है।

49 साल की हैं श्वेता नंदा

श्वेता नंदा 49 साल की हैं। उनका जन्म 17 मार्च 1974 को हुआ था। श्वेता ने 16 फरवरी 1997 को बिजनेसमैन निखिल नंदा से शादी की थी। उनके दो बच्चे नव्या नवेली नंदा और अगस्त्य नंदा हैं। श्वेता इस समय अपने दो बच्चों के साथ मुंबई में रहती हैं।



Bollywood News बॉलीवुड न्यूज amitabh bachchan अमिताभ बच्चन division in Bachchan family Amitabh's house divided into two parts बच्चन परिवार में बंटवारा दो हिस्सों में बंटा अमिताभ का घर