एयर इंडिया एक्सप्रेस का बड़ा एक्शन 25 क्रू-मेंबर्स को किया बर्खास्त

एयरलाइन ने 25 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है। इन कर्मचारियों को टर्मिनेशन लेटर थमा दिया गया है। बड़ी संख्या में क्रू मेंबर्स के सिक लीव लेने के कारण एयरलाइन की 90 से अधिक फ्लाइट्स को पूरे देश-दुनिया में कैंसल कर दिया गया था

author-image
Aparajita Priyadarshini
New Update
AIR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. एयर इंडिया एक्सप्रेस ने सिक लीव लेने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। एयरलाइन ने बचे हुए कर्मचारियों से कहा कि आज शाम 4 बजे तक नौकरी पर लौट आएं नहीं तो सबको निकाल दिया जाएगा।

ये सभी इम्पलॉई 7 मई की रात अचानक एक साथ छुट्टी पर चले गए थे। जिसकी वजह से एयरलाइन को 90 ये ज्यादा फ्लाइट कैंसिल करनी पड़ी थीं। आज भी कई उड़ानें कैंसिल की जाएंगीं।

किन एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स कैंसिल की गईं?



नई दिल्ली, श्रीनगर, गुवाहाटी, बेंगलुरु, गोवा, तिरुवनंतपुरम, कोच्चि, कालीकट, कुन्नूर, कोझिकोड एयरपोर्ट पर एअर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानें कैंसिल हुईं। साथ ही एयरलाइन से उड़ान भरने वाले यात्रियों को एयरपोर्ट पहुंचने से पहले एयरलाइन से संपर्क करने की सलाह भी दी गई है। ताकि वे फ्लाइट कंफर्म कर सकें।

ये भी पढ़िए...

मध्य प्रदेश में मौसम का यू टर्न, 35 जिलों में बारिश का अलर्ट, जानिए अगले 4 दिन कैसा रहेगा मौसम

कर्मचारियों के छुट्टी पर जाने की वजह क्या?



 कर्मचारी संगठन एअर इंडिया के चेयरमैन चंद्रशेखरन ने बताया कि 2022 में टाटा द्वारा टेकओवर के बाद हालत बिगड़े हैं। वेतन का बड़ा हिस्सा पीएलआई (प्रदर्शन का आधार) से जोड़ा गया है। सीनियर इसमें भेदभाव बरतते हैं ( misbehavior with crew member  )। प्रमोशन नीति ठीक नहीं है।

ये भी पढ़िए...

छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट आज, जान लें जारी होने का समय

एयरलाइन सेक्टर का क्यों हो रहा बुरा हाल?



एयर इंडिया एक्सप्रेस ( AIR INDIA EXPRESS )की फ्लाइट्स कैंसल होने से देशभर में करीब 13,000 यात्री प्रभावित हुए हैं। एयर इंडिया एक्सप्रेस रोजाना 350 से 400 फ्लाइट्स ऑपरेट करती है। 13 मई तक 40 फ्लाइट्स में कटौती करने की घोषणा की है। पीक सीजन में एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट्स कैंसल ( FLIGHT CANCEL ) होने से एयरलाइन सेक्टर पर दबाव बढ़ गया है। इंजन में समस्या के कारण इंडिगो के 75 विमान उड़ान नहीं भर पा रहे हैं। गोएयर बंद पड़ी है जबकि स्पाइसजेट की भी कई उड़ानें बंद हैं। एयरबस और बोइंग की तरफ से नए विमानों की डिलीवरी की रफ्तार भी धीमी पड़ी है।

ये भी पढ़िए...

10 मई से शुरू होगी Chardham Yatra, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के खुलेंगे कपाट, बद्रीनाथ धाम में 12 मई से होंगे दर्शन

misbehavior with crew member Air India Express FLIGHT CANCEL