अयोध्या में राम पथ और भक्ति पथ से लाखों की लाइटें चोरी, पुलिस जांच में जुटी

अयोध्या में राम पथ और भक्ति पथ से बैम्बू लाइट और गोबो प्रोजेक्टर लाइट चोरी हो गए हैं। जिनकी कीमत 50 लाख रुपए से अधिक होने का अनुमान है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
राम पथ और भक्ति पथ
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अयोध्या ( Ayodhya ) में राम मंदिर के पास स्थित राम पथ और भक्ति पथ ( Ram Path and Bhakti Path ) से चोरों ने बड़ी संख्या में बैम्बू लाइट और गोबो प्रोजेक्टर लाइट चोरी कर लिए। चोरी की गई लाइट्स की कीमत 50 लाख रुपए से अधिक होने का अनुमान है। यह घटना अयोध्या के अत्यधिक सुरक्षित क्षेत्र में हुई। इसकी जानकारी पुलिस बल सहित किसी को भी नहीं थी।

ये खबर भी पढ़िए...अरविंद केजरीवाल की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई

6 हजार 400 बैम्बू, 96 गोबो प्रोजेक्टर लाइट

अयोध्या विकास प्राधिकरण के ठेके के तहत दो फर्मों ( यश एंटरप्राइजेज और कृष्णा ऑटोमोबाइल्स ) ने रामपथ के पेड़ों पर 6 हजार 400 बैम्बू लाइट और भक्तिपथ पर 96 गोबो प्रोजेक्टर लाइट स्थापित की थीं।

3 हजार 800 बैम्बू, 36 गोबो प्रोजेक्ट लाइट गायब

फर्म के प्रतिनिधि शेखर शर्मा ने बताया कि रामपथ और भक्तिपथ से 3 हजार 800 बैम्बू लाइट और 36 गोबो प्रोजेक्टर लाइट गायब हो गए हैं। इसके संबंध में उन्होंने राम जन्मभूमि थाने में एक रिपोर्ट दर्ज कराई है।

ये खबर भी पढ़िए...भारत की नजर में मोस्ट आतंकी हारिस डार का ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट Arshad Nadeem से क्या है कनेक्शन, पढ़िए इनसाइड स्टोरी

पुलिस से की गई शिकायत

पुलिस को दी गई शिकायत में कहा गया है कि रामपथ पर 6 हजार 400 बैम्बू लाइट और भक्तिपथ पर 96 गोबो प्रोजेक्टर लाइट लगाई गई थीं। 19 मार्च तक सभी लाइटें लग चुकी थीं, लेकिन 9 मई को निरीक्षण के दौरान पता चला कि कुछ लाइटें गायब हैं। जांच में पता चला कि लगभग 3 हजार 800 बैम्बू लाइट और 36 गोबो प्रोजेक्टर लाइट चोरी हो गई हैं।

दो महीने बाद दर्ज कराई गई शिकायत

दर्ज शिकायत में कहा गया है कि फर्म को इस चोरी का पता मई में चल गया था, लेकिन चोरी के दो महीने बाद 9 अगस्त को रिपोर्ट दर्ज कराया गया। ऐसे में अब पुलिस मामले की जांच करने में जुटी है।

ये खबर भी पढ़िए...Gopalganj : परवान चढ़ा मामी और भांजी का प्यार , भागकर मंदिर में रचाई शादी , खाई एक साथ जीने मरने की कसम

10 महीने में तैयार बनाया गया था रिकॉर्ड

अयोध्या में 12.97 किलोमीटर लंबा राम पथ बनाया गया है। जिसे महज 10 महीनों में तैयार करके रिकॉर्ड बनाया गया है। यह पथ अयोध्या के अंदरूनी हिस्सों में नवनिर्मित धर्म पथ, भक्ति पथ और राम जन्मभूमि पथ से जुड़ता है, जिससे श्रद्धालु रामलला के दर्शन कर सकते हैं। इस पथ को आकर्षक बनाने के लिए फसाड लाइटिंग, म्यूरल पेंटिंग, विंटेज विक्टोरियन सोलर टेल लैंप, आर्टिस्टिकली डिजाइंड आर्क लैंप, प्रॉपर पेवमेंट, इनलैंड ड्रेनेज और कॉनक्रीट लेआउट कैरियज वे, ग्रीनरी इनेबल्ड डिवाइडर से सजाया गया है।

thesootr links

 द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

अयोध्या Ram Path and Bhakti Path Ayodhya भक्ति पथ राम पथ Bhakti Path Ram Path राम पथ और भक्ति पथ