Badaun Double Murder : दो बच्चों का हत्यारा इसलिए हुआ मुठभेड़ में ढेर

बच्चों पर हमला कर हत्यारा साजिद जब भागने लगा तो भीड़ ने उसे पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन वह निकल भागा। पुलिस को सूचना मिली, उसने घेराबंदी कर हत्यारे को पकड़ने की कोशिश की तो उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी फायरिंग में पुलिस ने उसे ढेर कर दिया।

Advertisment
author-image
Dr Rameshwar Dayal
New Update
Badaun Double Murder
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Badaun Double Murder :  दो बच्चों के मर्डर ( double murder ) से दहल चुके उत्तर प्रदेश के शहर बदायूं में फिलहाल शांति है। शहर की बाबा कॉलोनी में कल शाम एक नाई ने धारदार हथियार से दो मासूमों की हत्या कर दी थी, जिसके बाद शहर में सांप्रदायिक तनाव (communal tension ) पैदा हो गया था। बाद में पुलिस ने हत्यारे को एनकाउंटर ( encounter) में मार गिराया। पुलिस हत्या की वजह तलाश रही है। क्षेत्र में शांति बनाए रखने के पुलिस ने सुबह फ्लैग मार्च भी किया। 

हमले में दो बच्चों की मौके पर मौत, एक घायल

बदायूं में दो मासूमों की हत्या के बाद आज सुबह इलाके में शांति है। तनाव से निपटने के लिए पुलिस सोशल मीडिया पर भी नजर रख रही है। यहां की मंडी समिति चौकी स्थित बाबा कॉलोनी में 25-30 साल के युवक साजिद ने एक घर में घुसकर तीन बच्चों ( सगे भाई ) पर जानलेवा हमला किया। पहले कहा जा रहा था कि यह हमला कुल्हाड़ी से किया गया था, लेकिन अब कहा जा रहा है कि उसने तीनों बच्चों को उस्तरे से मारा, जिनमें से दो बच्चों की मौके पर मौत हो गई, जबकि तीसरा बच्चा घायल हो गया। उसकी हालत खतरे से बाहर है।  

हमला करने पर पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया

बदायूं के SSP आलोक प्रियदर्शी ने जानकारी दी है कि बच्चों पर हमला कर हत्यारा साजिद जब भागने लगा तो भीड़ ने उसे पकड़ने का प्रयास किया लेकिन वह भीड़ से निकल कर भागा। पुलिस को सूचना मिली, उसने घेराबंदी कर हत्यारे को पकड़ने की कोशिश की तो उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी फायरिंग में पुलिस ने उसे ढेर कर दिया। उसके एक साथी जावेद की तलाश जारी है। इस कांड के बाद पूरे इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है और पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात है।

हत्यारे की पीड़ित परिवार से थी जान-पहचान

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी साजिद अपना सैलून का खोखा पीड़ित परिवार के घर के सामने लगाता था। उसका पीड़ितों के घर में आना-जाना भी था। कल शाम 7:30 बजे वह घर के अंदर गया। छत पर बच्चे खेल रहे थे। उसने बच्चों पर हमला किया और भाग गया। मारे गए बच्चों की उम्र घर में घुसकर 11 और 6 साल है। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। हत्या के कारणों की खोज की जा रही है। बताते हैं कि आरोपी की पीड़ितों से जान-पहचान थी। मंगलवार को वह अपनी दुकान जल्द बंद कर चला गया। शाम को वापस आया तो बच्चों की मां उसके लिए चाय बनाने चली गई। लेकिन उसे ऊपर जाकर बच्चों की हत्या कर दी। इस हत्याकांड के बाद स्थानीय लोगों ने कुछ दुकानों में तोड़फोड़ की एक मोटर साइकल को आग के हवाले भी कर दिया था।

इलाके की सांसद का क्या कहना है

बदायूं की सांसद संघमित्रा मौर्य ने इस हत्याकांड पर चिंता जताई है और कहा है कि ये सिर्फ उस परिवार के लिए बल्कि पूरे बदायूं परिवार के लिए दुखद घटना हैं। पुलिस ने त्वरित कार्यवाही कर मामले को संभाल लिया। उन्होंने कहा कि प्रशासन भी पूरी तरह से माहौल सामान्य बनाने में जुटा हुआ है। बदायूं अब पहले वाला बदायूं नहीं रहा कि किसी भी घटना को नजरअंदाज कर सके। बदायूं अब त्वरित कार्रवाई वाला जिला है, वहां के अधिकारी भी त्वरित कार्रवाई करते हैं।

यह भी पढ़ें:- 

आइसक्रीम वेंडर का क्या था घिनौना खेल

कोटा में छात्रा के अपहरण पर क्या कह रही है पुलिस?

बदायूं में दो मासूमों की हत्या Badaun Double Murder