बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज से दिल्ली में

भारतीय जनता पार्टी ( बीजेपी ) अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 17-18 फरवरी को दिल्ली में आयोजित करेगी। इस बार बैठक नई दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत मंडपम में आयोजित होगी। जिसमें 10 हजार से अधिक प्रतिनिधि भाग लेंगे।

author-image
BP shrivastava
New Update
BJP Mitting

दिल्ली के प्रगति मैदान मे भारत मंडपम में भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिनी बैठक 17 फरवरी से प्रारंभ हो रही है।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI. भारतीय जनता पार्टी ( बीजेपी ) अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 17-18 फरवरी को दिल्ली में आयोजित करेगी। इस बार बैठक नई दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत मंडपम में आयोजित होगी। जिसमें 10 हजार से अधिक प्रतिनिधि भाग लेंगे। जिनमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi), गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, और राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी.एल. संतोष सहित अन्य वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। बता दें कि इस बैठक की अध्यक्षता बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे।

2024 के लोकसभा चुनावों की तैयारी

बीजेपी की बैठक का मुख्य फोकस आगामी लोकसभा चुनावों पर होगा। पार्टी चुनावों के लिए रणनीति तैयार करने, उम्मीदवारों का चयन करने और प्रचार अभियान चलाने पर चर्चा करेगी। वहीं बैठक पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को मजबूत बनाने पर भी ध्यान केंद्रित करेगी। इसके साथ ही पार्टी सदस्यता अभियान, युवाओं और महिलाओं को पार्टी से जोड़ने, और बूथ स्तर पर मजबूती बनाने पर चर्चा होगी।

ये खबर भी पढ़ें... PM मोदी की जड़ी-बूटी BJP कैसे जाएगी 370 पार, कांग्रेस का एक ही काम- नफरत, नफरत और नफरत

बैठक में इन मुद्दों पर होगी चर्चा

बैठक में सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों को जनता तक पहुंचाने पर भी चर्चा होगी। पार्टी सरकार की उपलब्धियों को उजागर करने और विपक्ष के आरोपों का जवाब देने पर विचार करेगी। इसके साथ ही विपक्षी दलों के खिलाफ रणनीति तैयार करने पर भी चर्चा होगी। पार्टी विपक्षी दलों की एकजुटता को तोड़ने और उन्हें कमजोर करने के तरीकों पर विचार करेगी।

इस बैठक के अलावा, बीजेपी 2024 के लोकसभा चुनावों की तैयारी के लिए कई अन्य कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। पार्टी जनसभाएं, रैलियां और अन्य कार्यक्रम आयोजित करेगी ताकि मतदाताओं तक पहुंच सकें और उन्हें अपने पक्ष में कर सकें। यह बैठक भाजपा के लिए महत्वपूर्ण होगी क्योंकि यह पार्टी को 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए तैयार करने में मदद करेगी।

ये खबर भी पढ़ें...टारगेट 370, RSS हर जाति-संप्रदाय के साधुओं को जोड़कर जुटाएगा समर्थन

बीजेपी मुख्यालय से भारत मंडपम तक सजावट

17 व 18 फरवरी, दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए बीजेपी मुख्यालय से लेकर भारत मंडपम तक थीम बेस्ड सजावट की गई है। पहला थीम बेस्ड कट आउट बीजेपी मुख्यालय में लगाया गया है। जिसमें देश में निर्मित तेजस और पीएम का एयरफोर्स वाले ड्रेस में कट आउट लगाया गया है। इसके अलावा 11 अलग-अलग थीमेटिक कट आउट भी लगाए गए हैं, जिसमें अयोध्या का राम मंदिर, चंद्रयान, कोरोना वैक्सीन, जनधन अकाउंट व मोदी सरकार की अन्य योजनाएं हैं।

ये खबर भी पढ़ें...PM मोदी का चुनाव अभियान झाबुआ से, BJP का आदिवासी अंचल पर फोकस

मध्य प्रदेश से 1200 से अधिक प्रतिनिधि लेंगे हिस्सा

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मध्य प्रदेश के 1,200 से अधिक प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा कि बैठक में पिछले तीन चुनावों की तुलना में प्रत्येक बूथ पर 370 अतिरिक्त वोट प्राप्त करने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 'मंत्र' पर चर्चा की जाएगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि बजेपी 370 सीट के आंकड़े को पार कर जाए।

उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश से कुल 1,226 प्रतिनिधि दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन की बैठक में हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का फैसला प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पार्टी का संसदीय बोर्ड करेगा।

लोकसभा चुनाव पीएम मोदी PM Modi BJP बीजेपी बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक