Advertisment

PM मोदी की जड़ी-बूटी BJP कैसे जाएगी 370 पार, कांग्रेस का एक ही काम- नफरत, नफरत और नफरत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार को मध्यप्रदेश के झाबुआ में हैं। सभास्थल पर रोड शो के लिए गैलरी बनाई गई है। PM ने यहां रथ पर सवार होकर लोगों का अभिवादन किया।

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
HHHHHH

PM मोदी

BHOPAL. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (  PM Narendra Modi )आज 11 फरवरी को मध्यप्रदेश के झाबुआ ( PM Modi Jhabua )से लोकसभा चुनाव का आगाज करेंगे। जानकारी के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी झाबुआ ( PM Modi MP Visit Schedule ) से लोकसभा चुनाव (  loksabha election )अभियान की शुरुआत करेंगे। वे यहां पर एक रैली को संबोधित कर मध्य प्रदेश के आदिवासी बहुल क्षेत्र से आगामी चुनाव का प्रचार अभियान शुरू करेंगे। पीएम मोदी की रैली को सफल बनाने के लिए भाजपा नेता और कार्यकर्ता तैयारियों में जुटे हुए हैं( mp news )।

Advertisment

ये खबर भी पढ़िए...

लाड़ली बहना योजना की वजह से विभागों के बजट में अड़ंगा,छात्रवृत्ति अटकी

ये है प्रधानमंत्री का प्रोग्राम

Advertisment
  • सुबह 10:30 बजे- दिल्ली एयरपोर्ट से रवानगी

    सुबह 11:40 बजे- इंदौर एयरपोर्ट पर आगमन

    सुबह 11:50 बजे- झाबुआ के लिए रवाना होंगे

    दोपहर 12:20 बजे- झाबुआ की गोपालपुर 

    हवाईपट्टी पर आगमन

    दोपहर 12:39 बजे -विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन

    दोपहर 12:47 बजे - जनजातीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे



MP में लोकसभा चुनाव की स्थिति

मध्यप्रदेश में लोकसभा की 29 में से 6, गुजरात की 26 सीटों में से 4 और राजस्थान की 25 सीटों में से 3 सीटें अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं। देश के 17 राज्यों में आदिवासी वर्ग के लिए 47 सीटें रिजर्व हैं। बता दें, मध्यप्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें हैं। इसमें बीजेपी के पास 28 सीटे है, जबकि कांग्रेस के पास छिंदवाड़ा सीट है। 

Advertisment

ये खबर भी पढ़िए...

4 शिक्षकों ने किया ऐसा काम, पुलिस ने दर्ज की FIR, RTI में हुआ खुलासा

महिला लाभार्थियों को आहार अनुदान की मासिक किस्त करेंगे वितरित 

Advertisment

मोदी आज झाबुआ के दौरे पर विशेष पिछड़ी जनजातियों की लगभग 2 लाख महिला लाभार्थियों को आहार अनुदान की मासिक किस्त वितरित करेंगे। मध्य प्रदेश की विभिन्न विशेष पिछड़ी जनजातियों की महिलाओं को पौष्टिक भोजन के लिए 1,500 रुपये प्रति माह प्रदान किए जाते हैं। साथ ही पीएम स्वामित्व योजना के लाभार्थियों को 1.75 लाख अधिकार अभिलेख वितरित करेंगे। 

टंट्या मामा भील विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे

प्रधानमंत्री झाबुआ में टंट्या मामा भील विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे। जो क्षेत्र में उच्च आदिवासी बहुल जिलों के लिए एक समर्पित विश्वविद्यालय है। 170 करोड़ रुपए की लागत से विकसित होने वाला यह विश्वविद्यालय छात्रों के समग्र विकास के लिए विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा प्रदान करेगा। प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत 550 से अधिक गांवों के लिए धनराशि हस्तांतरित करेंगे। जिसका उपयोग आंगनवाड़ी भवन, उचित मूल्य की दुकानों, स्वास्थ्य केंद्रों, स्कूलों में अतिरिक्त कमरे, आंतरिक सड़कों सहित विभिन्न प्रकार की निर्माण गतिविधियों के लिए किया जाएगा। पीएम रतलाम और मेघनगर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला भी रखेंगे।

Advertisment

ये खबर भी पढ़िए...

EPFO से आई खुशखबरी, अब PF पर मिलेगा 8.25% ब्याज

तलावड़ा परियोजना का शिलान्यास किया जाएगा

Advertisment

प्रधानमंत्री झाबुआ में 'सीएम राइज स्कूल' का शिलान्यास करेंगे। स्कूल छात्रों को स्मार्ट क्लास, ई-लाइब्रेरी जैसी आधुनिक सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रौद्योगिकी को एकीकृत करेगा। सरकार की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा उनमें 'तलावड़ा परियोजना' शामिल है, जो धार और रतलाम के एक हजार से अधिक गांवों के लिए पेयजल आपूर्ति योजना है और अटल कायाकल्प और शहरी परिवर्तन मिशन (अमृत) 2.0 में 14 शहरी जल आपूर्ति योजनाएं, जिससे मध्य प्रदेश के कई जिलों में 50,000 से अधिक शहरी परिवार लाभान्वित हो रहे हैं।

ये खबर भी पढ़िए...

महिला शिक्षा में बदल रही राजस्थान की तस्वीर, बढ़ी छात्राओं की संख्या

रेल परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे

प्रधानमंत्री झाबुआ की 50 ग्राम पंचायतों के लिए 'नल जल योजना' राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इस योजना से लगभग 11,000 घरों को नल का पानी उपलब्ध कराया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान वह कई रेल परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे। इनमें रतलाम रेलवे स्टेशन और मेघनगर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला भी शामिल है। इन स्टेशनों का पुनर्विकास अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत किया जाएगा। जो रेल परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित की जाएंगी, उनमें इंदौर-देवास-उज्जैन सी केबिन रेलवे लाइन के दोहरीकरण की परियोजना भी शामिल हैं। इसके अलावा पीएम मोदी मध्य प्रदेश में 3, 275 करोड़ रुपए से अधिक की कई सड़क विकास परियोजनाओं को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे, जिसमें हरदा-बैतूल (पैकेज-I) को फोरलेन किया जाना शामिल है।

  • Feb 11, 2024 14:41 IST
    खरगोन में क्रांतिसूर्य टंट्या भील विश्वविद्यालय की सौगात…

    • विश्वविद्यालय से जनजातीय बाहुल्य 5 जिलों के 83 महाविद्यालय जुड़ेंगे।
      राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के अनुसार विश्वविद्यालय में परंपरागत विषयों के अतिरिक्त नवीन क्षेत्रों के रोजगारपरक और कौशल उन्नयन के ऐसे पाठ्यक्रम संचालित होंगे, जो विद्यार्थियों की आवश्यकता के अनुरूप होंगे।



  • Feb 11, 2024 14:40 IST
    कांग्रेस सिर्फ लूट और फूट करने का काम करती हैं- PM

    पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस अपने पापों के दलदल में फंस चुकी है, वो जितना निकलने की कोशिश करेगी, उतना और फंसेगी। कांग्रेस जब सत्ता में रहती है तो वह लूटने का काम करती है और यही पार्टी जब सत्ता के बाहर होती है तो लड़ाने का काम करती है। ये सिर्फ लूट और फूट करने का काम करते हैं।



  • Feb 11, 2024 14:28 IST
    सरकार की प्राथमिकता पर सबसे वंचित-पिछड़े लोग

    देश में सबसे वंचित, सबसे पिछड़े, हमारी सरकार में प्राथमिकता पर हैं। देश में जो लोग सबसे ज्यादा गरीब थे, हम सबसे पहले उनके लिए योजनाएं बनाते है।



  • Feb 11, 2024 14:25 IST
    मैंने 40-45 डिग्री तापमान में बेटियों को स्कूल पहुंचाया- PM

    मोदी ने अपना पुराने दिनों को याद कर कहा कि जब मैं गुजरात का सीएम था, तब गांव-गांव घर-घर जाकर कहता था कि मुझे भिक्षा में वचन दो कि आप अपनी बेटी को पढ़ाओगे। 40-45 डिग्री तापमान और गर्म हवाओं में मैं झाबुआ के बगल में दाहोद के जंगल में छोटे गांवों में जाकर बेटियों की अंगुली पकड़कर स्कूल ले जाने का काम करता था।



  • Feb 11, 2024 14:14 IST
    PM की जड़ीबूटी

    पीएम मोदी ने इस बार 400 पार जाने के लिए जड़ीबूटी भी बताई हूं। पिछले तीन चुनाव में अपने पोलिंग बूथ का हिसाब निकालो और इस बार पिछली बार से 370 वोट ज्यादा लाओ।



  • Feb 11, 2024 14:08 IST
    मैं लोकसभा के प्रचार के लिए नहीं आया-  PM

    मोदी ने कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि मैं झाबुआ से लोकसभा की लड़ाई का आगाज करूंगा। लेकिन मैं लोकसभा के प्रचार के लिए नहीं आया हूं। मप्र ने पहले ही बता दिया है कि 2024 में 370 पार। मोदी ने कहा- मप्र की जतना के जितना भरोसा हम पर जताया है, हम प्रदेश के विकास के लिए उतनी ही मेहनत करेंगे। 



  • Feb 11, 2024 14:01 IST
    झाबुआ से MP और गुजरात के दिल जुड़े हुए हैं- PM

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभा को संबोधित कर रहे हैं। पीएम ने भारत माता की जय जयकार और राम राम के साथ भाषण की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि मैं झाबुआ की पावन मिट्‌टी को नमन करता हूं। झाबुआ जितना मध्यप्रदेश से जुड़ा है, उतना गुजरात से भी जुड़ा है। झाबुआ से मध्यप्रदेश और गुजरात के दिल जुड़े हुए हैं।



  • Feb 11, 2024 13:32 IST
    आदिवासी परंपरा से किया PM का स्वागत

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंच पर आ गए हैं। भाजपा नेताओं ने आदिवासी जैकेट और साफा पहनाकर पीएम मोदी का स्वागत किया।



  • Feb 11, 2024 13:18 IST
    हर तरफ बस मोदी-मोदी के नारे 

    पीएम मोदी खुली जीप में सवार होकर सभा स्थल पर पहुंचे। लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाकार और फूल बरसा कर पीएम मोदी का स्वागत किया। मुख्यमंत्री मोहन यादव भी पीएम मोदी के साथ जीप में नजर आए। 



  • Feb 11, 2024 13:16 IST
    500 से ज्यादा गांवों के लिए राशि ट्रांसफर की

    पीएम मोदी ने पिछड़ी जनजातियों की करीब 2 लाख महिला लाभार्थियों को आहार अनुदान की मासिक किस्त और पीएम स्वामित्व योजना के लाभार्थियों को 1.75 लाख अधिकार अभिलेख वितरित किए। प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत 550 से अधिक गांवों के लिए राशि ट्रांसफर की। इसके अलावा झाबुआ की  50 ग्राम पंचायतों के लिए ‘नल जल योजना’ समर्पित की। 



  • Feb 11, 2024 13:14 IST
    PM मोदी ने 7500 करोड़ की परियोजनाओं की दी सौगात

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झाबुआ पहुंच गए हैं। वे यहां आदिवासी महाकुंभ में भाग ले रहे हैं। पीएम मोदी इस दौरे के जरिए झाबुआ की सीमा से लगे राजस्थान और गुजरात के आदिवासियों को भी साधने की कोशिश करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झाबुआ में 7,500 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास कर दिया है। 



  • Feb 11, 2024 12:15 IST
    इंदौर में PM मोदी का स्वागत करते मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और तुलसी सिलावट

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंदौर से झाबुआ पहुँच गए हैं। यहां से वे कड़ी सुरक्षा के बीच कार्यक्रम स्थल के लिए भी रवाना हो गए हैं।

     



PM Narendra Modi MP News प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी PM Modi Jhabua PM Modi MP Visit Schedule loksabha election
Advertisment
Advertisment