Bomb in Canada Flight : नाबालिग ने दी थी प्लेन को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस ने पकड़ा

दिल्ली से टोरंटो जाने वाली फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में आइजीआई थाना पुलिस ने एक नाबालिग को पकड़ा है। आरोपित करीब 13 वर्ष का है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
delhi news
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Bomb in Delhi to Toronto flight : दिल्ली पुलिस को एक तेरह साल के नाबालिग ने फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। नाबालिग बच्चे ने पुलिस को ईमेल के द्वारा धमकी भेजी थी। ईमेल में बच्चे ने दिल्ली टू टोरंटो (Delhi to Toronto) जा रही एयर कनाडा की फ्लाइट (Air Canada Flight) में बम रखे जाने की जानकारी दी। जिसके चलते आनन फानन में तमाम एजेंसिया हरकत में आ गई और फ्लाइट को 12 घंटे से भी ज्यादा समय तक रोकना पड़ा था। अब इसी मामले की जांच के दौरान एयरपोर्ट पुलिस ने एक 13 साल के बच्चे को पकड़ा है। फिलहाल एयरपोर्ट पुलिस ने मेरठ से एक 13 साल के नाबालिग को पकड़ा है।

ये है पूरा मामला 

जानकारी दे दें कि बीते 4 जून की रात 11.30 बजे पुलिस को मेल में लिखा गया कि दिल्ली से टोरेंटो जाने वाली फ्लाइट में बम है, यह फ्लाइट एयर कनाडा AC43 की थी।

 खबर मिलते ही पुलिस और एयरपोर्ट सुरक्षा एजेंसी हरकत में आई और सभी पैसेंजर को नीचे उतार दिया गया। फिर फ्लाइट की अच्छे से जांच की गई, जिसमें कुछ भी नहीं मिला। हालांकि फ्लाइट को 12 घंटे से भी ज्यादा समय तक रोकना पड़ा।

ये खबर पढ़िए ...Arogya Plus Policy : आरोग्य प्लस पॉलिसी बंद होने के बाद ग्राहकों के लिए ये हैं ऑप्शन

पुलिस का ले रहा था टेस्ट

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि जिस ईमेल से धमकी दी गई थी उसे महज एक घंटे पहले ही बनाया गया था। ये मेल उत्तर प्रदेश के मेरठ से किया गया था। पुलिस ने मेरठ जाकर जब तफ्तीश शुरू की तो सामने आया कि ये मेल 13 वर्षीय एक बच्चे ने किया था।

बच्चे ने बताया कि उसको मुम्बई की एक फ्लाइट में बम की कॉल मीडिया में देखकर ईमेल करने का आईडिया आया। वो ये जानना चाहता था कि पुलिस उसके मेल को ट्रेस कर पाएगी या नहीं, उसने ये धमकी केवल मौज मस्ती के लिए दी थी।

ये खबर पढ़िए ...फोनपे -पेटीएम को टक्कर देगा Jio का UPI ऐप, Online Payment समेत मिलेंगे कई फायदे

पुलिस के मुताबिक बच्चे ने अपने फोन पर एक फर्जी आईडी बनाई और अपनी माँ के फोन के जरिये इंटरनेट को इस्तेमाल किया और ये मेल भेज दिया।

मेल भेजने के बाद उसने ये मेल डिलीट भी कर दिया। अगले दिन सुबह उसने टीवी पर देखा कि दिल्ली एयरपोर्ट पर बम की कॉल चल रही है और वो ये देखकर डर गया।

डर की वजह से उसने ये बात अपने घरवालों को नहीं बताई। पुलिस ने बच्चे का फोन जब्त कर लिया है और उसकी काउंसलिंग करवा रही है। बच्चे को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में पेश किया गया। Bomb in Canada Flight

 दिल्ली टू टोरंटो फ्लाइट | दिल्ली टू टोरंटो फ्लाइट में बम 

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

दिल्ली टू टोरंटो फ्लाइट में बम Delhi to Toronto flight दिल्ली टू टोरंटो फ्लाइट बम से उड़ाने की धमकी Bomb in Canada Flight