धर्मशाला टेस्ट में बुमराह की वापसी, राहुल नहीं खेल सकेंगे, सुंदर बाहर

बीसीसीआई (BCCI) ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है। केएल राहुल को टीम में जगह नहीं मिली है। वॉशिंगटन सुंदर को भी रणजी के लिए टीम से रिलीज किया।

author-image
BP shrivastava
New Update
Bumrah

धर्मशाला टेस्ट के लिए घोषित टीम इंडिया में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

MUMBAI. बीसीसीआई (BCCI) ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। धर्मशाला टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है। केएल राहुल को टीम में जगह नहीं मिली है। वॉशिंगटन सुंदर को भी रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल के लिए टीम से रिलीज किया गया है। सुंदर टीम में थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच में मैदान में नहीं उतारा गया।

राहुल के आड़े आई फिटनेस

बीसीसीआई ने गुरुवार को बताया कि राहुल इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला नहीं खेलेंगे। वे मैच फिटनेस हासिल नहीं कर सके हैं। BCCI की मेडिकल टीम उनकी इंजरी को मॉनीटर कर रही है। धर्मशाला टेस्ट 7 मार्च से 11 मार्च के बीच खेला जाएगा।

इंग्लैंड में इलाज करा रहे हैं राहुल

केएल राहुल अपनी चोट का इलाज कराने के लिए इंग्लैंड गए हुए हैं। इस संबंध में BCCI ने कहा कि बोर्ड की मेडिकल टीम स्पेशलिस्ट की निगरानी में उनकी इंजरी को मॉनीटर कर रही है। राहुल के इंग्लैंड जाने की बात पहले ही कुछ रिपोर्ट में आ चुकी है।

पहले टेस्ट में चोटिल हुए थे राहुल

केएल राहुल को इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट के दौरान दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द हुआ था। जिसके लिए पिछले साल उनकी सर्जरी हुई। ऐसा माना जा रहा है कि अभी भी उन्हें कुछ परेशानी है। इसके बाद से वे सीरीज के बाकी मैच नहीं खेल सके।

भारत ले चुका है अजेय बढ़त, रांची टेस्ट 5 विकेट से जीता

भारतीय टीम आखिरी मुकाबले से पहले ही सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर चुका है। टीम इंडिया ने रांची टेस्ट में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया था। इस जीत से भारत को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त मिली।

धर्मशाला टेस्ट के लिए भारत का अपडेट स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पड्‌डीकल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

धर्मशाला टेस्ट