मुसलमानों को संपत्ति बांटने वाले बयान पर PM के खिलाफ कई शिकायतें दर्ज, चुनाव आयोग करेगा जांच

चुनाव आयोग ने पीएम मोदी की टिप्पणियों को लेकर की गई शिकायतों की जांच शुरू कर दी है। ऐसे में सवाल है कि क्या पीएम मोदी के खिलाफ कोई एक्शन होगा?

author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
क,

पीएम नरेन्द्र मोदी

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. चुनाव आयोग ने कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों की ओर से मिली शिकायत के बाद पीएम मोदी ( PM Narendra Modi ) की ओर से दी गई टिप्पणियों की पड़ताल शुरू कर दी है। दरअसल मोदी ने रविवार को राजस्थान के बांसवाड़ा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि ( PM Modi hot Statement ) अगर कांग्रेस सत्ता में आई, तो संपत्ति को मुसलमानों में बांटेगी। पीएम द्वारा दिए गए इस बयान के बाद उनके खिलाफ कांग्रेस और CPM ने कई शिकायतें ( action against PM ) की है। अब ऐसे में सवाल है कि क्या पीएम मोदी के खिलाफ क्या कोई एक्शन होगा। हालांकि ये फैसला चुनाव आयोग ( Election Commission ) की जांच के बाद ही लिया जाएगा। 

ये खबर भी पढ़िए...Mpbse Result : किसी की मां ने कपड़े सिलकर पढ़ाई कराई, तो किसी के पिता ने मजदूरी, देखें 12वीं बोर्ड टॉपर्स के संघर्ष की कहानी

कांग्रेस सत्ता में आती है तो लोगों के धन मुस्लिमों में बांट देगी

दरअसल पीएम मोदी ने 21 अप्रैल को बांसवाड़ा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो वो लोगों की संपत्तियों की जांच करवाएगी और उसे ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों के बीच में वितरित कर देगी। इसके साथ ही पीएम ने रविवार को कांग्रेस के मेनिफेस्टो का जिक्र करते हुए दावा किया था कि अगर वो सत्ता में आती है, तो लोगों की संपत्ति को मुसलमानों में बांट देगी। पीएम के इस बयान के बाद कांग्रेस और मार्क्सवादी कांग्रेस पार्टी (माकपा) ने चुनाव आयोग को इसकी शिकायत ( Congress allegations ) की थी।   

ये खबर भी पढ़िए...JEE Mains Result 2024: जेईई मेन्स में टूटा पांच साल का रिकॉर्ड, देखें 100 पर्सेंटाइल स्कोर करने वाले कौन

PM पर 140 पेज में 17 शिकायतें दर्ज

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस ने मोदी के खिलाफ आयोग से 140 पेज में 17 शिकायतें की हैं। पार्टी ने निर्वाचन आयोग से अपील की कि वह पीएम के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें और एक्शन ले। कांग्रेस का कहना है कि मोदी ने विभाजनकारी और दुर्भावनापूर्ण बयान देकर आचार संहिता का स्पष्ट रूप से उल्लंघन किया है। 

पीएम मोदी के खिलाफ होगा एक्शन

चुनाव आयोग ने मोदी के भाषण के खिलाफ शिकायतों की पड़ताल शुरू कर दी है। हालांकि मोदी पर एक्शन होगा या नहीं ये अभी साफ नहीं हो पाया है। 

PM Narendra Modi पीएम नरेंद्र मोदी Election Commission Congress allegations action against PM PM Modi hot Statement