कांग्रेस का BJP पर तंज- लोकसभा चुनाव में तीर्थ स्थलों की जनता ने भाजपा को नकारा

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी अयोध्या के राम मंदिर को आधार बनाकर मैदान में उतरी थी, लेकिन वहां से हार मिलने के बाद बीजेपी को विपक्ष द्वारा सोशल मीडिया पर लगातार ट्रोल किया जा रहा है...

author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
taunt

Congress spokesperson Supriya Shrinet taunts BJP

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Supriya Shrinet Taunts on BJP : लोकसभा चुनाव 2024 के रिजल्ट के बाद बीजेपी - कांग्रेस लगातार एक- दूसरे पर कमेंटबाजी कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ( Supriya Shrinate ) भी बीजेपी को चिढ़ाने से बाज नहीं आ रही हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया ने लोकसभा चुनाव 2024 में आयोध्या समेत अन्य धार्मिक स्थलों पर बीजेपी की हार को लेकर तंज कसा है। उन्होंने अपने आधिकारिक X अकाउंट पर एक पोस्ट साझा कर अयोध्या, नासिक, रामेश्वरम समेत अन्य धार्मिक स्थानों की जनता द्वारा बीजेपी को खारिज किए जाने पर चुटकी ली है। 

ये खबर पढ़िए ...Narendra Modi Oath Ceremony : नरेंद्र मोदी शपथ ग्रहण समारोह में शेख हसीना समेत पड़ोसी देशों के प्रमुख करेंगे शिरकत

दरअसल, इस बार लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी अयोध्या के राम मंदिर को आधार बनाकर मैदान में उतरी थी, लेकिन वहां से हार मिलने के बाद बीजेपी को विपक्ष द्वारा सोशल मीडिया पर लगातार ट्रोल किया जा रहा है। इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी की अयोध्या सीट से हार ने सभी को चौंका दिया है। हालांकि बीजेपी चुनाव प्रबंधन समिति बीजेपी की हार पर चिंतन कर रही है। 

ये खबर पढ़िए ...पीएम मोदी के 10 बड़े फैसले : तीन तलाक, सर्जिकल स्ट्राइक और CAA समेत मोदी सरकार के बड़े फैसले

सुप्रिया श्रीनेत ने ली चुटकी 

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सुप्रिया श्रीनेत ने बीजेपी की धार्मिक स्थानों पर हारने को लेकर कटाक्ष किया है। उन्होंने एक पोस्ट साझा कर उस पर लिखा सब प्रभु की लीला है 🙏साझा की गई पोस्ट मेंज बीजेपी द्वारा हारी गई धार्मिक स्थलों की लोकसभा सीट की लिस्ट थी। 

ये खबर पढ़िए ...लोकसभा चुनाव पर भविष्यवाणी कर बुरे फंसे प्रशांत किशोर...अब हो रहे ट्रोल

कुछ यूं रहा लोकसभा चुनाव परिणाम 

  • अयोध्या अयोध्या जिले की फैजाबाद लोकसभा सीट पर भी भाजपा को हार का सामना करना पड़ा। रामनगरी में विपक्षी गठबंधन के प्रत्याशी व सपा नेता अवधेश प्रसाद कड़े मुकाबले में करीब 54 हजार मतों से जीते हैं। 
  • चित्रकूट (बांदा )  बांदा लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की उम्‍मीदवार कृष्‍णा शिवशंकर सिंह पटेल को 4 लाख 06 हजार 567 वोट मिले हैं। वहीं BJP के आरके सिंह पटेल को 3 लाख 35 हजार 357 वोट मिले हैं।
  • सीतापुर सीतापुर में कांग्रेस के राकेश राठौर को 5 लाख 31 हजार 138 वोट मिले तो वहीं बीजेपी के प्रत्याशी राजेश वर्मा को 4 लाख 41 हजार 497 वोट से संतोष करना पड़ा।
  • सुल्तानपुर यहाँ से बीजेपी के प्रत्याशी को समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी ने हार का मुंह दिखाया है। सपा के प्रत्याशी रामभुआल निषाद को 4 लाख 44 हजार 330 वोट मिले और बीजेपी उम्मीदवार को 4 लाख 01 हजार 156 वोट मिले।
  • प्रयागराज इस सीट से बीजेपी उम्मीदवार नीरज त्रिपाठी को कांग्रेस के उज्जवल रमन सिंह ने 58 हजार 795 वोटों से हराया है। कांग्रेस उम्मीदवार उज्जवल को 4 लाख 62 हजार 145 तो बीजेपी उम्मीदवार को 4 लाख 03 हजार 350 वोट मिले।
  • रामटेक इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी श्यामकुमार बर्वे को 6 लाख 13 हजार 025 तो वहीं शिवसेना के राजू देवनाथ परवे ( SHS ) को 5 लाख 36 हजार 257 वोट मिले है। 

  • नासिक इस सीट से शिवसेना (UBT) के प्रत्याशी प्रकाश वाजे को 6 लाख 16 हजार 729 वोट मिले तो वहीं शिवसेना (SHS) के उम्मीदवार गोडसे हेमंत तुकाराम को 4 लाख 54 हजार 728 वोट मिले।
  • कोप्पल इस सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी राजशेखर हितनाल को 6 लाख 63 हजार 511वोट मिले तो वहीं बीजेपी प्रत्याशी बसवराज शरणप्पा को 6 लाख 17 हजार 154 मिले।  
  • रामेश्वरम रामेश्वरम में स्थित रामनाथपुरम तमिलनाडु की 39 लोकसभा सीटों में से एक है। यहाँ से कानी के. नवास ने जीत दर्ज कर ली है। रामनाथपुरम सीट पर कांग्रेस, डीएमके और इंडियन मुस्लिम लीग गठबंधन ने यहां से कानी के. नवास को मैदान में उतारा था। वहीं र्व मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम को बीजेपी का समर्थन हासिल है।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Congress Taunt on BJP | सुप्रिया श्रीनेत का बीजेपी पर तंज | Loksabha Election Result 

Supriya Shrinate सुप्रिया श्रीनेत का बीजेपी पर तंज Loksabha Election Result बीजेपी की अयोध्या सीट से हार Congress taunt on BJP