Elon Musk भी हैं पीएम मोदी के जबरा फैन, भारत आने से पहले दिया ये बड़ा बयान

टेस्ला प्रमुख एलन मस्क ने अपनी भारत यात्रा की पुष्टि कर दी है। मस्क इस महीने के अंत में भारत का दौरा करेंगे। बताया जा रहा है कि वह देश में निवेश करने और यहां एक नया कारखाना खोलने की घोषणा कर सकते हैं....

author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. भारत दौरे के पहले टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्‍क ने पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) की जमकर तारीफ की है। उन्‍होंने कहा कि वे मोदी के फैन हैं। बता दें कि Elon Musk भारत दौरे पर आने वाले हैं। इसके पहले उन्‍होंने कहा है कि वे पीएम मोदी से मिलने के लिए बेहद उत्‍सुक हैं।

ये खबर भी पढ़िए...निरस्त गाड़ियां फिर चालू , रीवा से मुंबई के लिए स्पेशल वीकली ट्रेन

हो सकती है टेस्ला के पहले प्लांट की घोषणा 

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने अपने ट्वीट के जरिए भारत आने की पुष्टि कर दी है। उन्होंने बुधवार को कहा कि वह नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने ट्वीट में यह बात कही। वहीं अब एलन मस्क का भारत दौरा अब पक्का माना जा रहा है। बता दें कि एलन मस्क अपनी पहली भारत यात्रा पर देश में टेस्ला के पहले प्लांट की घोषणा कर सकते हैं।

ये खबर भी पढ़िए...एप्पल कंपनी ने किया अलर्ट जारी , अमित शाह का कांग्रेस पर हमला

22 अप्रैल को होगी मुलाकात

रॉयटर्स के मुताबिक एलन मस्क 22 अप्रैल को दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे। भारत में टेस्ला के प्रवेश की घोषणा करने के अलावा, मस्क द्वारा देश के लिए ऑटोमोबाइल प्रमुख की योजनाओं के विवरण का खुलासा करने की भी उम्मीद है।

ये खबर भी पढ़िए...आपके पास Apple का iPhone है तो सतर्क हो जाएं, Apple का अलर्ट

भारत क्‍यों आ रहे हैं एलन मस्‍क ?

एलन मस्क कई सालों से भारतीय बाजार में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन सरकार उनसे स्थानीय मैन्युफैक्चरिंग के लिए प्रतिबद्धता चाहती है। पिछले साल जून में जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका की यात्रा पर गए थे, तो उनसे मस्क ने मुलाकात भी की थी। कंपनी ने पिछले साल जुलाई में कहा था कि वह 24 हजार डालर की कीमत वाली ईवी का उत्पादन करने के लिए भारत में एक कारखाना बनाने में रुचि रखती है।

ये खबर भी पढ़िए...वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में पुलिस वर्दी में नहीं पुजारी के वेश में तैनात होंगे जवान

महाराष्ट्र या गुजरात में मिल सकती है जमीन

भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति बढ़ाने में टेस्ला की दिलचस्पी तेज हो गई है, कंपनी सक्रिय रूप से एक अत्याधुनिक विनिर्माण सुविधा स्थापित करने के लिए उपयुक्त स्थान की तलाश कर रही है। महाराष्ट्र और गुजरात दोनों राज्य सरकारों ने कथित तौर पर इस उद्देश्य के लिए टेस्ला को आकर्षक भूमि की पेशकश की है, जो भारत के इलेक्ट्रिक मोबिलिटी परिदृश्य में महत्वपूर्ण प्रगति का संकेत है।

पिछले साल जून में पीएम मोदी से हुई थी मुलाकात

एलन मस्क स्पेसएक्स के संस्थापक भी हैं। उन्होंने पिछले साल जून में अमेरिका में पीएम मोदी से मुलाकात की थी और खुद को प्रशंसक बताया था। इलेक्ट्रिक कार निर्माता के सीईओ ने कहा था कि मुझे विश्वास है कि टेस्ला भारत में होगी और जितनी जल्दी संभव हो सके इसके लिए कोशिश की जाएगी।  

 

PM Narendra Modi पीएम नरेंद्र मोदी Elon Musk मोदी के फैन