Haryana : हिसार लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद बृजेंद्र सिंह ने थामा कांग्रेस का दामन

लोकसभा चुनाव 2024 ( Lok sabha election 2024 ) को लेकर एक तरफ ज्यादातर नेता जहां बीजेपी ज्वॉइन कर रहे हैं, वहीं हरियाणा में बीजेपी सांसद बृजेंद्र सिंह ने पार्टी छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया । 

author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC

बृजेंद्र सिंह ने कांग्रेस का दामन थामा

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

 BHOPAL. हरियाणा की हिसार लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद बृजेंद्र सिंह ( BJP MP Brijendra Singh ) ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।  दरअसल एक तरफ जहां ज्यादातर नेता बीजेपी  ज्वॉइन कर रहे हैं, वहीं हरियाणा में बीजेपी सांसद बृजेंद्र सिंह ने पार्टी छोड़कर कांग्रेस ( Congress ) का दामन थाम लिया । कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ( Mallikarjun Kharge ) की मौजूदगी में बृजेंद्र सिंह ( Brijendra Singh ) कांग्रेस में शामिल हुए। इससे पहले उन्होंने बीजेपी से रिजाइन की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करके जानकारी दी है।

ये खबर भी पढ़िए..राजनीति की पिच पर कहर बरपाएंगे मोहम्मद समी, ये क्रिकेटर भी आजमा चुके हैं किस्मत

क्या बोले बृजेंद्र सिंह

बीजेपी से बगावत करके कांग्रेस  ज्वॉइन करने वाले बृजेंद्र सिंह ने अपने ट्वीटर पर लिखा है कि मैंने राजनीतिक कारणों से बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। मैं भाजपा के साथ ही पीएम मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे हिसार के सांसद के रूप में सेवा करने का अवसर दिया।

ये खबर भी पढ़िए...सिंदूर लगाने और मंगलसूत्र पहनने वाली नुसरत जहां को ममता दीदी ने नहीं दिया टिकट, जानें क्यों

बृजेंद्र ने ज्वॉइन की कांग्रेस 

बृजेंद्र सिंह ने बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद अपने पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह (  Former Union Minister Birendra Singh ) के साथ दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस का 'हाथ' थाम लिया। आपको बताते चले कि हरियाणा में लोकसभा की 10 सीटें हैं। बात 2019 के लोकसभा चुनावों की करें तो बीजेपी ने सभी 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी। 

ये खबर भी पढ़िए...छत्तीसगढ़ : चुनाव नहीं लड़ना चाहते विकास उपाध्याय, कांग्रेस आलाकमान को टिकट लौटाने दिल्ली पहुंचे

IAS की नौकरी छोड़कर उतरे थे चुनावी मैदान में

बृजेंद्र सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के बेटे हैं और IAS की नौकरी छोड़कर चुनावी दंगल में उतरे थे। पूर्व बीजेपी सांसद बृजेंद्र सिंह के पिता बीरेंद्र सिंह 2022 तक राज्यसभा सदस्य रहे। वह पांच बार 1977, 1982, 1994, 1996 और  2005 में उचाना से विधायक चुने गए और तीन बार प्रदेश सरकार में मंत्री रहे हैं। बीरेंद्र सिंह 1984 में हिसार लोकसभा क्षेत्र से ओमप्रकाश चौटाला को हराकर सांसद बने थे।

ये खबर भी पढ़िए...पीएम मोदी ने की Gwalior Airport की तारीफ, CM मोहन ने की मजदूरों के लिए 5 घोषणाएं

Mallikarjun Kharge CONGRESS बीजेपी brijendra singh बीरेंद्र सिंह