हरियाणा में चुनाव से पहले JJP को बड़ा झटका, 24 घंटे में पूर्व मंत्री समेत 4 विधायकों ने छोड़ी पार्टी

हरियाणा में विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही जननायक जनता पार्टी में इस्तीफे की झड़ी लग गई है। 24 घंटे में पूर्व मंत्री समेत समेत 4 विधायकों ने JJP छोड़ दिया। चारों विधायकों ने पार्टी अध्यक्ष अजय चौटाला को इस्तीफा भेजा है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
Haryana Four MLA resign from JJP
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI. हरियाणा में विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही जननायक जनता पार्टी (JJP) को बड़ा झटका लगा है। यहां 24 घंटे के अंदर 2 पूर्व मंत्रियों समेत 4 विधायकों ने जेजेपी छोड़ दी है। इन विधायकों ने अपना इस्तीफा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अध्यक्ष अजय चौटाला को भेजा है।

24 घंटे में 4 विधायकों ने छोड़ी JJP

पहले पूर्व मंत्री अनूप धानक ने इस्तीफा दिया इसके शनिवार को 3 और विधायकों ने पार्टी अलविदा कर दिया। जननायक जनता पार्टी छोड़ने वालों में शाहबाद से विधायक रामकरण काला, कैथल के गुहला से विधायक ईश्वर सिंह और टोहाना सीट से विधायक देवेंद्र बबली शामिल हैं।

धानक बीजेपी में और 3 कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

हरियाणा में सियासी उठापटक के बीच इन विधायकों के दूसरी पार्टी में शामिल होनें की अटकले तेज हो गई है। बताया जा रहा है कि रामकरण काला, ईश्वर सिंह और देवेंद्र बबली कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। पूर्व मंत्री अनूप धानक बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। फिलहाल इसको लेकर इनका कोई बयान सामने नहीं आया है।

अनूप धानक के पार्टी छोड़ने से ज्यादा नुकसान

उकलाना से विधायक और पूर्व मंत्री अनूप धानक ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया हैं। उन्होंने आचार संहिता लागू होने के कुछ घंटे बाद पार्टी छोड़ने का एलान किया था। उन्होंने अपना इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला को भेजा है। पूर्व मंत्री अनूप धानक पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के सबसे करीबी विधायकों में से एक थे।

अनूप धानक के जाने से पार्टी को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। धानक सबसे कद्दावर नेता और सबसे वफादारों में से एक रहे हैं। 2014 में इंडियन नेशनल लोकदल से विधायक बने अनूप धानक 2019 में जेजेपी में शामिल हुए थे। विधानसभा चुनाव से जेजेपी ने धानक को उकलाना से टिकट दिया था। इस सीट से उन्होंने जीत दर्ज की थी।

ईश्वर सिंह, देवेंद्र बबली और राम करण का इस्तीफा

इधर, कैथल के गुहला सीट 2019 में जेजेपी से विधायक बने ईश्वर सिंह और शाहबाद विधायक रामकरण ने पार्टी को अलविदा कहा दिया है। दोनों विधायकों ने निजी कारणों से पार्टी छोड़ने की बात करते हुए इस्तीफा दिया है। टोहाना विधायक और पूर्व मंत्री देवेंद्र बबली ने भी पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दिया है। बता दें कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है। प्रदेश में एक ही चरण में 90 सीटों पर चुनाव होना है। मतदान 1 अक्टूबर को होगा और 4 अक्टूबर को रिजल्ट आएंगे।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

हरियाणा इलेक्शन न्यूज हरियाणा में जेजेपी को झटका हरियाणा विधानसभा चुनाव जननायक जनता पार्टी 4 JJP विधायकों का इस्तीफा