हाथरस भगदड़ : बाबा का सिर कलम कर लाओ, 11 लाख इनाम पाओ... जानें किसने किया ये बड़ा ऐलान

उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान हुए हादसे के बाद से भोले बाबा उर्फ सूरज पाल फरार चल रहा है। इस बीच बाबा का सिर कलम करने पर 11 लाख रुपए के इनाम का ऐलान किया गया है। आइए जानते कौन है वो...

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
एडिट
New Update
हाथरस भगदड़
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Hathras stampede : उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान हुए हादसे के बाद से भोले बाबा उर्फ सूरज पाल फरार चल रहा है। हालांकि उसने अपने वकील के जरिए घटना के प्रति दुख जाहिर करने वाला बयान जारी किया था, लेकिन वो पुलिस के सामने अभी तक नहीं आया है।

ये खबर भी पढ़िए...हाथरस जाएंगे राहुल गांधी , पीड़ितों के परिजनों से करेंगे मुलाकात

सिर कलम कर लाओ, 11 लाख पाओ

इस बीच भ्रष्टाचार विरोधी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित केशव देव ने बाबा सूरज पाल के सिर कलम करने पर 11 लाख रुपए का इनाम घोषित किया है।

National President of BVS Keshav Dev Gautam attacked by students

ये खबर भी पढ़िए...हाथरस भगदड़ : कौन है वो 6 लोग जिनको यूपी पुलिस ने किया गिरफ्तार

तीन सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग का गठन

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी पटेल ने हाथरस भगदड़ की जांच के लिए एक निर्देश जारी किया था। जिससे राज्य सरकार ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग का गठन किया है।

सरकारी प्रवक्ता ने एक बयान में बताया कि तीन सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग की अध्यक्षता इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति ( सेवानिवृत्ति ) ब्रजेश कुमार श्रीवास्तव करेंगे।

वहीं आयोग के दो अन्य सदस्यों में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के पूर्व अधिकारी हेमंत राव और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस)के पूर्व अधिकारी भावेश कुमार सिंह शामिल हैं।

ये खबर भी पढ़िए...फैक्ट चेक: हाथरस में भगदड़ मचने से ठीक पहले का वीडियो हुआ वायरल

दो महीने में पूरी करनी होगी जांच

प्रवक्ता ने बताया कि हाथरस भगदड़ के दोषियों का पता लगाने लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने न्यायिक आयोग का गठन कर दिया है। इस आयोग को दो महीने में जांच पूरी करनी होगी।

आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक राज्य सरकार ने राज्यपाल की सहमति से न्यायिक आयोग का गठन करते हुए पांच बिंदुओं पर रिपोर्ट देने को कहा है। इनमें कार्यक्रम के आयोजकों द्वारा, जिला प्रशासन द्वारा दी गयी अनुमति और उसकी शर्तों के अनुपालन की जांच करना शामिल है। आयोग यह भी जांच करेगा कि यह कोई दुर्घटना है, अथवा कोई सुनियोजित आपराधिक घटना।

ये खबर भी पढ़िए...Live Update : हाथरस भगदड़ पीड़ितों से मिले राहुल गांधी

भोले बाबा के वकील ने जारी किया बयान

प्रवचनकर्ता भोले बाबा के वकील ने दावा किया कि अनुयायी कभी भी उनके पैर नहीं छूते हैं। उन्होंने हाथरस में मंगलवार को आयोजित सत्संग में मची भगदड़ और 121 लोगों के मारे जाने के पीछे कुछ असामाजिक तत्वों का हाथ होने का संदेह जताया है।

बाबा भगदड़ की जांच कर रहे राज्य प्रशासन और पुलिस के साथ सहयोग करने के लिए भी तैयार हैं। उन्होंने पूरे मामले की जांच की मांग की है। बाबा नारायण हरि को साकार विश्व हरि भोले बाबा के नाम से भी जाना जाता है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Hathras Stampede भोले बाबा हाथरस भगदड़