संजौली-मंडी के बाद अब बिलासपुर में भी मस्जिद पर बढ़ा विवाद, सड़कों पर उतरे कई हिंदू संगठन

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के संजौली से शुरू हुए मस्जिद का विवाद, मंडी होते हुए बिलासपुर तक पहुंच गया है। बताया जा रहा है कि बिलासपुर जिले में भी एक मस्जिद के अवैध निर्माण का मामला सामने आया है।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-09-13T175523.507
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

हिमाचल प्रदेश में मस्जिद विवाद ( masjid controversy ) का ताजा मामला अब बिलासपुर जिले में भी देखने को मिल रहा है।  जिले के घुमारवीं (Ghumarwin ) में भी मस्जिद के अवैध निर्माण का मामला सामने आया है। कई हिंदू संगठनों ने मस्जिद में चल रहे निर्माण कार्य को लेकर सवाल खड़े कर दिए है। इससे पहले मंडी जिले में मस्जिद विवाद पर हिंदू संगठनों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प देखने को मिली है। यहां पर हिंदू संगठन (hindu organization ) प्रदर्शन करने के लिए सड़क पर उतर गए हैं। 

Shimla Mosque Row: अवैध मस्जिद पर शिमला के बाद अब मंडी में बवाल, पुलिस ने  प्रदर्शनकारियों पर की पानी की बौछार - shimla mosque row after sanjauli now  there is a ruckus

बिलासपुर में मस्जिद पर विवाद

हिंदू संगठन का दावा है कि घुमारवीं नगर परिषद ( Ghumarwin Municipal Council ) के वार्ड-1 बड्डू में 36 साल पुरानी मस्जिद (old Masjid )  का दूसरी मंजिल निर्माण का कार्य चल रहा है, लेकिन इसके लिए नगर परिषद से नक्शा ही पास नहीं करवाया है। दूसरी मंजिल के निर्माण के लिए कोई अनुमति नहीं ली गई है। नगर परिषद (City Council ) के पास मस्जिद (Masjid Issue) के संबंध में कोई रिकॉर्ड भी नहीं है। 

ये खबर भी पढ़िए...मस्जिद विवाद: शिमला के बाद अब मंडी में सड़कों पर उतरे हिंदू संगठन, मस्जिद की 2 अवैध मंजिल तोड़ने के आदेश जारी

मंडी में मस्जिद का विवाद

मंडी के जेल रोड पर बनी मस्जिद ( masjid ) की एक दीवार को PWD और मस्जिद के लोगों ने गिरा दिया। आरोप है कि मस्जिद की दीवार PWD की जमीन पर बनाई गई थी और इलाके के लोग इसका विरोध कर रहे थे। इस मस्जिद का मामला मंडी नगर आयुक्त ( Mandi Municipal Commissioner ) के कोर्ट में चल रहा है। हालांकि नगर निगम कोर्ट ( Municipal Court ) के फैसले से पहले ही मस्जिद में दीवार को तोड़ दिया गया।

ये खबर भी पढ़िए...शिमला के संजौली में मस्जिद के अवैध निर्माण को लेकर बवाल, प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

शिमला से शुरू हुआ मस्जिद का विवाद

सबसे पहले शिमला में संजौली मस्जिद ( Sanjauli  masjid ) को लेकर भी काफी बवाल हुआ। इस बीच स्थानीय मुस्लिम कल्याण समिति ( Muslim Welfare Committee ) ने नगर निगम आयुक्त से अनधिकृत हिस्से को सील करने का आग्रह किया है। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

घुमारवीं मस्जिद Sanjauli  masjid मंडी मस्जिद विवाद संजौली मस्जिद बिलासपुर मस्जिद हिमाचल प्रदेश