IAS टीना डाबी पर मेहरबान हुई BJP सरकार, पति-पत्नी दोनों को मिली बड़ी जिम्मेदारी

राजस्थान सरकार ने राज्य में 108 IAS अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया है। सरकार ने चर्चित IAS टीना डाबी को बाड़मेर कलेक्टर बनाया है तो उनके पति को जालौर की कमान सौंपी है।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
एडिट
New Update
IAS टीना डाबी पर मेहरबान हुई BJP सरकार
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार ने राज्य में रातोरात 108 IAS अधिकारियों का ट्रांसफर कर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। सरकार ने चर्चित IAS टीना डाबी और उनके पति प्रदीप गवांडे को बड़ी जिम्मेदारी दी है। सरकार ने टीना डाबी को बाड़मेर जिले की कमान सौंपी है तो उनके पति को जालौर का कलेक्टर बनाया है।

IAS टीना डाबी पर मेहरबान हुई सरकार

हमेशा चर्चा में बनी रहने वालीं IAS टीना डाबी और उनके पति IAS प्रदीप गवांडे पर इस बार राजस्थान सरकार मेहरबान होती दिखी है। दोनों पति-पत्नी अलग न रहें इस बात राज्य सरकार ने पूरा ध्यान दिया है। दोनों ही कपल को भजनलाल सरकार ने अगल-बगल के जिले की कमान सौंपी है। टीना डाबी वर्तमान में जयपुर में रोजगार गारंटी योजना (EGS) विभाग की कमिश्नर के रूप में कार्यरत हैं जो अब बाड़मेर जिले की कमान संभालेंगी। वहीं, बीकानेर में उपनिवेशन विभाग में कमिश्नर रहे उनके पति अब जालौर जिले की कमान अपने हाथ में लेंगे।

ये भी पढ़ें...IAS टीना डाबी की मार्कशीट हुई वायरल, जानें 12वीं में हासिल किए कितने नंबर

इन अधिकारियों का हुआ तबादला

इनके अलावा राज्य सरकार ने IAS रामावतार मीणा को झुंझुनूं जिले की सौंपी है जबकि शुभम चौधरी को जिला कलेक्टर राजसंमद बनाया गया है।  सरकार ने अर्तिका शुक्ला को अलवर, हरिमोहन मीणा को डीग, आशीष मोदी को चूरू और अल्पा चौधरी को सिरोही का कलेक्टर नियुक्त किया गया है। वहीं, IAS श्रेया गुहा को ग्रामीण विकास विभाग में अतिरिक्त मुख्य सचिव, भास्कर ए सावंत को प्रमुख शासन सचिव जन स्वास्थ्य विभाग जयपुर की जिम्मेदारी दी गई है। राजेश कुमार यादव को  स्वास्थ्य शासन विभाग में प्रमुख शासन सचिव के रूप में तैनात किया गया है तो गायत्री राठौड़ को प्रमुख शासन सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य परिवार कल्याण विभाग जयपुर भेजा गया है। वहीं, IAS वैभव गलारिया नगरीय विकास एवं आवासन विभाग जयपुर में प्रमुख शासन सचिव का कामकाज देखेंग। भास्कर ए सावंत को जन स्वास्थ्य विभाग में प्रमुख शासन सचिव की जिम्मेदारी मिली है।

ये भी पढ़ें...राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के इस बयान से मची खलबली!

कई वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल

राजस्थान सरकार के इस बड़े फेरबदल में कई वरिष्ठ अधिकारियों का नाम भी शामिल है जैसे कि टी रविकांत को खाद्य पेट्रोलियम विभाग जयपुर में प्रमुख शासन सचिव की जिम्मेदारी मिली है। सुधीर कुमार प्रमुख सचिव खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं भगत, भवानी सिंह देथा सदस्य राजस्व मंडल अजमेर, विकास सीतारामजी अध्यक्ष राजस्थान सिविल सेवा अपील, मंजूर राजपाल शासन सचिव सहकारिता विभाग जयपुर नियुक्त किया है। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Bhajanlal government IAS टीना डाबी आईएएस टीना डाबी IAS transfer Bhajanlal Government in Rajasthan आईएएस  टीना डाबी न्यूज