Live Update : पीएम से मिली विश्व कप विजयी भारतीय टीम

देश-दुनिया की तमाम बड़ी और जरुरी खबरों के लिए जुड़े रहिए द सूत्र के साथ। हम आपके लिए लाएंगे हर वो खबर जो आपको जानना जरुरी है, वो भी सबसे सटीक...

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
एडिट
New Update
पीएम के हाथों में ट्रॉफी

Live Update : टी20 विश्व कप जीतकर आई भारतीय टीम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर ली है। कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ सहित पूरी भारतीय टीम आज सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची। इसके बाद टीम के सभी खिलाड़ियों ने पीएम मोदी से मुलाकात की। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने पीएम मोदी के हाथों में विश्व कप ट्रॉफी दी। पूरी टीम का पीएम मोदी के साथ फोटो शूट भी हुआ। पीएम मोदी टीम के सभी खिलाड़ियों से बातचीत करते दिखाई दिए।

पीएम से मुलाकात कर इंडियन टीम एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गई। भारतीय टीम दिल्ली से मुंबई जा रही है। यहां विश्व कप ट्रॉफी के साथ खुली बस में परेड होगी। परेड मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खत्म होगी। 

राजस्थान के कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने दिया इस्तीफा

राजस्थान के कृषि मंत्री और बीजेपी नेता किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान कहा था कि जिन सीटों की जिम्मेदारी उन्हें मिली है, अगर उस पर पार्टी की हार होती है तो वे इस्तीफा देंगे। ऐसे में चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस की ओर से मीणा पर इस्तीफा देने का दबाव था।



एक प्राइवेट चैनल से बातचीत के दौरान किरोड़ी लाल मीणा ने इस्तीफे की जानकारी दी। साथ ही उन्होंने कहा कि संगठन या मुख्यमंत्री से उनकी कोई नाराजगी नहीं है। 

 

गणाचार्य श्री विराग सागर मुनि ने ली समाधि

बुंदेलखंड के प्रथम गणाचार्य श्री विराग सागर मुनिराज ने अपना देह त्याग कर समाधि में प्रवेश कर लिया है। मध्यरात्री 2:30 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। महाराष्ट्र के जालना में मुनिराज ने अपना शरीर त्यागा। इस दौरान मुनि श्री के भक्त गण मौजूद रहे।

भोले बाबा ने कहा हाथरस भगदड़ के समय मैं वहां नहीं था

हाथरस भगदड़ मामले में नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा ने पहली बार सफाई दी है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के वकील एपी सिंह के जरिए लेटर जारी किया है। इसमें उन्होंने कहा है कि भगदड़ के समय वे वहां नहीं थे। वे पहले ही निकल चुके थे। इसके अलावा उन्होंने मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।



दूसरी ओर इस मामले की न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इसके लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस बृजेश कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में टीम गठित हुई है। इस टीम में तीन सदस्य हैं। 

वर्ल्ड कप विजयी टीम इंडिया दिल्ली पहुंची, आज पीएम के साथ होगा ब्रेकफास्ट

टी20 विश्व कप 2024 ( T20 World Cup ) में जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम की घर वापसी हो गई है। 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी फिर से भारत आई है। 29 जून को विश्व कप जीतने के बाद तूफान के चलते भारतीय टीम बारबाडोस में ही फंसी हुई थी। आज सुबह विश्व कप विजयी टीम दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड हुई है।   

पीएम के साथ ब्रेकफास्ट 

भारतीय टीम के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर भारी संख्या में फैन्स पहुंचे हैं। आज यह टीम सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  से मिलेगी। टीम के सभी खिलाड़ी पीएम के साथ सुबह का नाश्ता करने वाले हैं। इस ब्रेकफास्ट में कप्तान , विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव समेत तमाम भारतीय खिलाड़ी मौजूद रहेंगे। 

राजस्थान बीजेपी नेता किरोड़ी लाल मीणा हाथरस भगदड़ Live Update वर्ल्ड कप T20 World Cup जसप्रीत बुमराह रोहित शर्मा विराट कोहली टी20 विश्व कप टी20 विश्व कप 2024 T20 वर्ल्ड कप