मुकेश अंबानी के बेटे के प्री-वेडिंग में इंदौर के शेफ बनाएंगे खाना

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) इंदौर को 'स्वाद की राजधानी' नाम दे चुके हैं। अब यहां का स्वाद उद्योगपति मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani) के बेटे अनंत के प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन में देश-दुनिया से आए मेहमान चखेंगे। जामनगर में इंदौरी शेफ जायका परोसेंगे।

author-image
BP shrivastava
New Update
Indori shef

उद्याेगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत क प्री वेडिंग सेलिब्रेशन में इंदौर के शेफ जायका परोसेंगे। कार्यक्रम जामनगर में होना है।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE. पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) इंदौर को 'स्वाद की राजधानी' नाम दे चुके हैं। अब यहां का स्वाद उद्योगपति मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani) के बेटे अनंत के प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन में देश-दुनिया से आए मेहमान चखेंगे। जामनगर में इंदौरी जायका परोसने के लिए शहर की जार्डिन होटल से 65 शेफ और इतने ही सर्विसमैन गुजरात रवाना हुए।

इंदौर का मान बढ़ाने का मौका मिला

वहां एक स्पेशल 'सराफा काउंटर' भी होगा। होटल के डायरेक्टर प्रवीर शर्मा ने कहा कि दुनियाभर के मेहमानों के बीच इंदौर का मान बढ़ाने का मौका हमें मिला है। हमारी टीम वहां तीन दिन 12 मील्स परोसेगी, जिसमें करीब 2500 व्यंजन होंगे। हम मसाले, ग्रॉसरी इंदौर से ले जा रहे हैं। एमडी अमित कुमार सिन्हा के निर्देशन में गई टीम में 20 महिला शेफ भी हैं। यह है इंदौर की टीम, जो समारोह में पेन एशियन, मेडिट्रेनियन, जैपनीज, थाई, मैक्सिकन फूड के साथ पारसी भोजन तैयार करेगी।

ये खबर भी पढ़ें... वर्क फ्रॉम होम फ्रॉड- काम दिलाने के नाम पर लगाया करोड़ों का चूना

हर दिन आयटम्स

  • 225 पकवान लंच में।
  • 275 व्यंजन डिनर में
  • 75 आयटम्स ब्रेकफास्ट में।
  • 85 तरह के आयटम्स मिड नाइट मील में भी रहेंगे।

विदेशी मेहमानों के लिए मिड नाइट मील भी 

शेफ धन बहादुर भंडारी ने बताया, प्लान ऐसा है कि कोई भी व्यंजन रिपीट ना हो। डिनर के बाद मिड नाइट मील भी होगा, जो रात 12 से सुबह 4 तक परोसा जाएगा। यह विदेशी मेहमानों को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

ये खबर भी पढ़ें... RTE के तहत कैसे कराएं अपने बच्चे का अच्छे स्कूल में एडमिशन, जानें...

दो रेफ्रिजरेटेड वेन साथ होंगी

इवेंट से पहले फुल प्रैक्टिस और ट्रायल रन 28 फरवरी तक करेंगे। दो रेफ्रिजरेटेड वेन में खाद्य सामग्री ले जाई गई है। वेन का तापमान माइनस 20 डिग्री तक रहता है। सराफा काउंटर में कचोरी, भुट्टे का किस, खोपरा पेटिस, पोहा और उपमा रहेगा।

ये खबर भी पढ़ें... MP में 5 साल में 76 लोकायुक्त छापे, 62 में जांच जारी; किसी को सजा नहीं

Mukesh Ambani मुकेश अंबानी इंदौरी शेफ