इजरायल हमले में मारा गया हिजबुल्लाह का टॉप कमांडर इब्राहिम अकील

इजराइल ने दावा किया है कि उसने हिजबुल्लाह ( Hezbollah ) की टॉप यूनिट के कमांडर को मार गिराया है। लेबनान के अधिकारी के मुताबिक बताया कि इस हमले में 12 लोग मारे गए और दर्जनों लोग घायल हो गए थे।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-09-21T174223.495
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच खूनी संघर्ष लगातार बढ़ता जा रहा है। इजराइल ने दावा किया है कि उसने हिजबुल्लाह ( Hezbollah ) की टॉप यूनिट के कमांडर को मार गिराया है। लेबनान के अधिकारी के मुताबिक बताया कि इस हमले में 12 लोग मारे गए और दर्जनों लोग घायल हो गए थे। बताया जा रहा है कि साल 1983 में बेरूत में अमेरिकी दूतावास पर इब्राहिम अकील ने बमबारी की थी। अमेरिका इस आतंकवादी पर प्रतिबंध लगा रखा है। 

इजरायल का दावा 12 की मौत

इजरायली के मुताबिक उसने अकील को मारने के लिए टारगेट अटैक किया था। जिसमें लगभग 10 अन्य वरिष्ठ राडवान कमांडर भी मारे गए। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि हमले में 12 लोग मारे गए और 66 अन्य घायल हो गए। हिजबुल्लाह के करीबी सूत्र ने कहा है रि इजरायली हवाई हमले में राडवान फोर्स के कमांडर इब्राहिम अकील ( Ibrahim Akeel ) मारा गया है। 

ये खबर भी पढ़िए...तेहरान में मारा गया हमास का चीफ इस्माइल हानिया, इजरायल का बदला पूरा

आधिकारिक तौर हिजबुल्लाह ने पुष्टि नहीं की

हालांकि अपने टॉप कमांडर की मौत को लेकर हिजबुल्लाह ने कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की है, लेकिन उसने हमले के बाद कहा कि उसने रॉकेट से एक इजरायल के खुफिया अड्डे को निशाना बनाया। इस हमले में अकील के मारे जाने की खबर है। अमेरिका ने अकील के बारे में सूचना देने पर 7 मिलियन डॉलर का इनाम देने की घोषणा की थी।

ये खबर भी पढ़िए...Iran-Isreal war : आधी रात ईरान ने इजरायल पर किया अटैक, सहम गई दुनिया, नेतन्याहू बोले- हम जवाब देने के लिए तैयार

हिजबुल्ला के रॉकेट लांचर नष्ट

इजरायल सेना का दावा है कि रात में कई बार के हमलों में हिजबुल्ला के एक हजार बैरलों वाले करीब 100 रॉकेट लांचर नष्ट हुए हैं। इनका इस्तेमाल हिजबुल्ला इजरायल पर हमले में कर रहा था लेकिन इजरायल के हमले ने सबकुछ तबाह कर दिया।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

आतंकवाद Israel Hezbollah Tensions हिजबुल्लाह टॉप कमांडर इब्राहिम अकील टॉप कमांडर इब्राहिम अकील Top Commander Ibrahim Akil हिजबुल्ला Ibrahim Akeel Hezbollah