Jio Down : अचानक ठप हुई जियो की सर्विस, मोबाइल यूजर्स को ज्यादा आईं दिक्कतें

दिल्ली से लेकर मुंबई तक Jio की सर्विसेज ठप हो गई हैं। यूजर्स को काफी परेशान होना पड़ रहा है। नेटवर्क न काम करने से सोशल मीडिया यूज करने में भी परेशानी हो रही है। कई बड़े शहरों में ये दिक्कत आ रही है।

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Jio Down :  मंगलवार, 18 जून को अचानक रिलायंस जियो की सर्विस ठप ( Jio service stopped ) हो गई। अचानक से आई प्रॉब्लम की वजह से यूजर्स को इंटरनेट इस्तेमाल करने में काफी परेशानी हुई। बड़ी संख्या में यूजर्स ने जियो ( Jio ) की इंटरनेट सर्विस को लेकर शिकायतें भी की हैं। इस आउटेज के चलते सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ठीक तरह के काम नहीं कर रहे हैं। WhatsApp, Instagram, X, Google और YouTube जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म चलाने में काफी दिक्कतें हो रही हैं।

इसलिए ठप हुई Jio की सर्विस

दोपहर 1 बजकर 25 मिनट के आसपास जियो यूजर्स ने इंटरनेट सर्विस खराब होने की शिकायतें करनी शुरू की, जो काफी देर तक चली। सबसे ज्यादा शिकायतें मोबाइल यूजर्स की तरफ से आई हैं। हालांकि, जियो के इस आउटेज का कारण क्या है, इसकी जानकारी अब तक नहीं मिली है। यूजर्स को काफी परेशानियां हुई हैं।

ये खबर भी पढ़ें...

बॉयफ्रेंड बनाने के लिए लड़की ने निकाला फॉर्म, फिर भी रह गई अकेली

जियो को लेकर यूजर्स की शिकायतें

Jio की आउटेज को लेकर अब तक करीब 3 हजार से ज्यादा यूजर्स ने कंप्लेंट की है। सबसे ज्यादा समस्याएं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स और स्नैपचैट चलाने वालों को हो रही है। जियो नेटवर्क डाउन होने की प्रॉब्लम वॉट्सएप पर आई। बाकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के भी यही हाल हैं।

मोबाइल इंटरनेट से जुड़ी प्रॉब्लम्स

रियल टाइम प्रॉब्लम और आउटेज मॉनिटरिंग वेबसाइट डाउनडिटेक्टर के अनुसार, अब तक 48% से ज्यादा कंप्लेन मोबाइल इंटरनेट एक्सेस से जुड़ी हुई हैं। जबकि 47 परसेंट यूजर्स को जियो के ब्रॉडबैंड सर्विस जियो फाइबर के इस्तेमाल में दिक्कतें आई हैं। 5 प्रतिशत यूजर्स ने मोबाइल नेटवर्क की शिकायत की है।

जियो में पहले भी आ चुकी है दिक्कत

18 जून को पहली बार जियो की सर्विसेज ठप नहीं हुई हैं। एक महीने पहले भी मुंबई के कई इलाकों में जियो की सर्विस अचानक से रुक गई थी। 13 मई को जियो यूजर्स ब्रॉडबैंड और इंटरनेट एक्सेस के लिए परेशान होना पड़ा था। डाउनडिटेक्टर ने इस आउटरिच की पुष्टि की थी।

Jio service stopped रिलायंस जियो की सर्विस ठप whatsapp Jio Down Google