JP Nadda बोले- INDI एलायंस भ्रष्टाचार करने वालों का जमावड़ा

मध्यप्रदेश के जबलपुर में जेपी नड्डा ने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने राजनीति की परिभाषा बदल दी है। आज हमारे विरोधियों को भी ये बताना पड़ेगा कि उन्होंने क्या काम किया और वो कौन सा काम करेंगे। दुनिया की सभी एजेंसियां आज भारत की रेटिंग बढ़ा रही हैं।

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ( JP Nadda ) ने मध्य प्रदेश के जबलपुर में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित किया। आप बीजेपी को केवल अपना समर्थन ही नहीं, बल्कि अपनी योग्यता का पूरा उपयोग करते हुए समाज के अधिक से अधिक लोगों का आशीर्वाद बीजेपी को दिलाएं। उन्होंने कहा कि दुनिया की सभी एजेंसियां आज भारत की रेटिंग बढ़ा रही हैं वहीं कांग्रेसी चिल्ला रहे हैं कि बेरोजगारी और महंगाई बढ़ी है वहीं INDI एलायंस भ्रष्टाचार करने वाले लोगों का जमावड़ा बन चुका है।

पहले जातिवाद से प्रभावित राजनीति होती थी

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मध्य प्रदेश के जबलपुर में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी के एक कार्यकर्ता के नाते आपसे अपील करने आया हूं कि आप बीजेपी को केवल अपना समर्थन ही नहीं, बल्कि अपनी योग्यता का पूरा उपयोग करते हुए समाज के अधिक से अधिक लोगों का आशीर्वाद बीजेपी को दिलाएं। उन्होंने कहा कि पहले जातिवाद से प्रभावित राजनीति होती थी। उसके साथ-साथ परिवारवाद और तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति होती थी, लेकिन आज हम कह सकते हैं कि मोदी जी ने परिवारवाद, जातिवाद, तुष्टिकरण को समाप्त किया है और विकासवाद को आगे बढ़ाया है।

ये खबरें भी पढ़ें...

Supreme Court ने दी जमानत, छह महीने बाद Sanjay Singh आए जेल से बाहर

केवी स्कूल में एडमिशन : भोपाल में खाली हैं सैकड़ों सीटें, अपने जिले की स्थिति यहां से जान सकते हैं

मोदी जी ने राजनीति की परिभाषा को बदला

नड्डा ने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने राजनीति की परिभाषा को बदल दिया है। आज हमारे विरोधियों को भी ये बताना पड़ेगा कि उन्होंने क्या काम किया और वो कौन सा काम करेंगे। उन्होंने कहा कि दुनिया की सभी एजेंसियां आज भारत की रेटिंग बढ़ा रही हैं। लेकिन कांग्रेसी चिल्ला रहे हैं- बेरोजगारी, महंगाई। एक बात जरूर कहूंगा कि वो तो बेरोजगार हो ही गए हैं। उन्होंने कहा कि आज भारत दुनिया की डिस्पेंसरी बन गया है। सबसे सस्ती और अच्छी दवाएं भारत दुनिया को उपलब्ध करा रहा है। 25 करोड़ लोग गरीबी की रेखा से ऊपर उठ चुके हैं। IMF की रिपोर्ट बताती है कि भारत में अति गरीबी 1% से भी कम हो गई है।

भारत की आवाज, दुनिया की आवाज बन चुकी है

नड्डा ने कहा कि आज मोदी जी के नेतृत्व में भारत की आवाज, दुनिया की आवाज बन चुकी है। G20 का आयोजन हमारे देश में हुआ, 100 से ज्यादा शहरों में 200 से ज्यादा बैठकें हुई, अफ्रीकन यूनियन को स्थायी सदस्य का दर्जा भी यहीं मिला। यूरोपियन और मिडिल ईस्ट इकोनॉमिक कॉरिडोर पर सहमति भी यहीं बनी। उन्होंने कहा कि गांव, गरीब, वंचित, पीड़ित, शोषित, दलित, महिला, युवा और किसान की चिंता अगर किसी ने की है, तो वो प्रधानमंत्री मोदी जी ने की है।

1000 दिन में सभी गांवों में बिजली पहुंचेगी

नड्डा ने कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी जी ने 12 करोड़ इज्जत घर बनाकर, 12 करोड़ बहनों और बच्चों को इज्जत की जिंदगी देने का काम किया है। 18 हजार गांव में बिजली नहीं थी, लेकिन मोदी जी ने तय किया कि 1000 दिन में सभी गांवों में बिजली पहुंचाई जाएगी और हमने ये लक्ष्य प्राप्त भी किया। उन्होंने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी जी हैं, जो कहते हैं कि हम भ्रष्टाचार को हटाकर रहेंगे और भ्रष्टाचार के साथ कोई समझौता नहीं करेंगे। वहीं INDI एलायंस भ्रष्टाचार करने वाले लोगों का जमावड़ा बन चुका है।

JP Nadda INDI एलायंस