अंबानी से भी ज्यादा बड़ा था कमलनाथ के बेटों की शादी का भोज, 2 लाख लोग हुए थे शामिल

मुकेश अंबानी की ओर से अपने छोटे बेटे की शादी के लिए 56 हजार लोगों को दिया जा रहा भोज सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है, लेकिन संख्या के लिहाज से बात की जाए तो एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटों की शादी के लिए दिए गए भोज में ढाई लाख लोग शामिल हुए थे। इस महाभोज के लिए क्या की गईं थीं व्यवस्थाएं, आइए आपको बताते हैं...

author-image
Marut raj
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani ) परिवार के छोटे बेटे अनंत की शादी के लिए दिया जा रहा भोज यानी अन्न सेवा सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहा है। संख्या के लिहाज से बताया जा रहा है कि गुजरात के जामनगर के आसपास के गांवों में 56 हजार लोगों को भोजन कराया जा रहा है। आपको यदि यह संख्या बड़ी लग रही है तो हम आपको बताते हैं कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रहे कमलनाथ ( Kamal Nath ) के बेटे नकुल ( Nakulnath ) और बकुल नाथ ( Bakulnath ) की छिंदवाड़ा से हुई शादी में दो से ढाई लाख लोग भोज में शामिल हुए थे। भोज के लिए आमंत्रित लोगों की संख्या के लिहाज से तो यह शादी चर्चा का विषय बनी ही थी, साथ ही इसमें की गई व्यवस्थाओं ने भी लोगों का ध्यान खींचा था।

ये खबरें भी पढ़ें...

अंबानी से 36 साल पहले सिंधिया की बेटी की शादी में हुआ था 1 लाख लोगों का भोज

अनंत और राधिका की प्री वेडिंग में, जानिए किन मेहमानों को मिली दावत ?

अनंत अंबानी की प्री वेडिंग से जामनगर चर्चा में, ये टूरिस्ट वेन्यू भी

Rajasthan में IAS रिया और IPS मनीष ने की शादी

ब्लॉक के हिसाब से की गई व्यवस्था

पूर्व सीएम कमलनाथ के दो बेटे हैं नकुलनाथ और बकुलनाथ। दोनों बेटों की शादी के लिए एक ही प्रीतिभोज का आयोजन किया गया था। छिंदवाड़ा के शिकारपुर में यह आयोजन किया गया था। पत्रकार जगदीश पवार उस आयोजन को याद करते हुए बताते हैं कि करीब 30 एकड़ में पांडाल लगाया गया था। पूरे आयोजन स्थल को 11 ब्लॉक में बांटा गया था। हर ब्लॉक में भोजन व्यवस्था की गई थी, ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

गांव-गांव भेजे गए वाहन

पत्रकार पवार बताते हैं कि ग्रामीण क्षेत्रों से लोगों को लाने के लिए वाहन की व्यवस्था की गई थी। चूंकि, हर घर में आमंत्रण भेजा गया था, इसलिए इस बात का भी ध्यान रखा गया था कि लोगों को आने-जाने में असुविधा न हो। इसके लिए हर गांव में वाहन भेजे गए थे। वह बताते हैं कि दोपहर से भोजन शुरू हो गया था और देर रात तक लोगों के आने-जाने का सिलसिला चलता रहा।

विदेश से मंगाए थे फूल

आयोजन स्थल की सजावट को याद करते हुए पवार बताते हैं कि समारोह स्थल पर विदेश से मंगाए गए फूलों की खुशबू महक रही थी। बाहर से शहनाई वादक बुलाए गए थे। गीत-संगीत के लिए बैंड भी बाहर से ही बुलाया गया था। आयोजन स्थल पर कमलनाथ उनकी पत्नी अलका नाथ अपने बेटों और बहू के साथ लोगों से मिल रहे थे और अभिवादन स्वीकार कर रहे थे।

 सांसद नकुलनाथ | MP Nakulnath

कमलनाथ Kamal Nath नकुलनाथ सांसद नकुलनाथ Nakulnath Ambani bakulnath अंबानी बकुल नाथ MP Nakulnath