Rajasthan में IAS रिया और IPS मनीष ने की शादी

राजस्थान कैडर की IAS टीना डाबी ( IAS Tina Dabi )की छोटी बहन IAS रिया डाबी ( IAS Ria Dabi )  ने अपने बैचमेट IPS मनीष कुमार ( IPS Manish Kumar ) के साथ शादी की हैं । शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। 

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC

आईएएस रिया डाबी और आईपीएस मनीष कुमार ने की शादी

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. IAS टीना डाबी ( IAS Tina Dabi ) की IAS बहन रिया डाबी ( IAS Ria Dabi ) ने आईपीएस मनीष कुमार  ( IPS Manish Kumar )  के साथ शादी की है। सोशल मीडिया पर आने के बाद शादी की तस्वीरें जमकर वायरल हो रही हैं। वहीं, रिया डाबी को लेकर एक और चर्चा है कि उन्होंने मनीष के साथ दूसरी बार शादी की हैं।  रिया फिलहाल अलवर जिले में कार्यरत हैं, वहीं उनके पति मनीष कुमार पहले महाराष्ट्र में तैनात थे, लेकिन शादी के बाद उन्होंने अपना कैडर राजस्थान करवा लिया हैं। 

ये खबर भी पढ़िए...CAA से किसे नागरिकता, किसकी छिनेगी, जल्द लागू होगा कानून

मसूरी से शुरू हुई रिया-मनीष की प्रेम कहानी

इन दोनों की प्रेम कहानी मसूरी में शुरू हुई थी। दोनों की पहली मुलाकात  मसूरी के लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन ( LBSNAA ) में हुई थी। यूपीएससी परीक्षा ( UPSC EXAM ) में सफल होने के बाद रिया और मनीष यहां ट्रेनिंग करने आए थे। पहली मुलाकात में ही दोनों को एक दूसरे का साथ पसंद आया, जिसके बाद वे दोस्त बन गए, लेकिन ये दोस्ती ज्यादा दिन तक नहीं रह सकी, क्योंकि इनका रिश्ता प्यार में बदल गया था। मसूरी में ट्रेनिंग खत्म करने के बाद दोनों अपनी-अपनी पोस्टिंग पर चले गए, लेकिन इस फासले ने उनके प्यार को और मजबूत कर दिया, और फिर ये प्यार धीरे धीरे शादी में बदल गया ।

ये खबर भी पढ़िए...Himachal Pradesh: CM सुक्खू बोले नहीं दिया इस्तीफा, BJP फैला रही अफवाह

ये खबर भी पढ़िए...Ambikapur में BJP विधायक के भाई की धमकी के बाद ट्रेनी डीएसपी हटाए गए

रिया-मनीष ने पहले की थी कोर्ट मैरिज 

अप्रैल 2023 में आईएएस रिया डाबी और मनीष कुमार की कोर्ट मैरिज की चर्चा के दौरान कोई तस्वीर सामने नहीं आई थी। लेकिन, अब 9 महीने के बाद फरवरी 2024 में सोशल मीडिया के जरिए दोनों की शादी की तस्वीरें सामने आईं। इन तस्वीरों को राजस्थान पुलिस के कर्मचारी सुनील नवलगढ़ नाम के इंस्टा अकाउंट से पोस्ट किया गया है। सुनील ने इस तस्वीरों को पोस्ट कर लिखा- जयपुर के मैरियट होटल में आईएएस रिया डाबी और आईपीएस मनीष कुमार के शादी समारोह में शामिल हुआ। रिया डाबी और मनीष कुमार की शादी की खबरों को गृह मंत्रालय के एक आधिकारिक नोटिफिकेशन ने और पुख्ता कर दिया। फिलहाल रिया और मनीष की शादी की खबर सामने आते ही उनके दोस्त, परिवार और शुभचिंतक उन्हें शुभकामनाएं और आशीर्वाद देने लगे हैं। 

ये खबर भी पढ़िए...BJP प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ पूर्व IAS ने खोली कमान, जानिए कौन हैं ये

Riya-Manish wedding IAS Riya Dabi Riya-Manish love story IAS Tina Dabi IPS Manish Kumar