BJP प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ पूर्व IAS ने खोली कमान, जानिए कौन हैं ये

चुनावी मैदान में उतरने जा रहे इस पूर्व आईएएस का कहना है कि रिटायरमेंट के बाद अलग बुंदेलखंड राज्य की मांग को लेकर अपनी आवाज उठाते रहे हैं। बुंदेलखंड बहुत पिछड़ा इलाका है और इस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया।

author-image
Marut raj
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अरुण तिवारी, भोपाल.  एक और नौकरशाह ने लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान किया है।  पूर्व आईएएस आरबी प्रजापति खजुराहो लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले हैं। प्रजापति ने अलग बुंदेलखंड राज्य की मांग पूरी करने के लिए राजनेता बनने का फैसला किया है। प्रजापति ने जनता के नाम चिट्ठी लिखकर इस संबंध में जानकारी दी है।

इसलिए किया नेता बनने का फैसला

the sootr

अफसरों के नेता बनने का सिलसिला कोई नया नहीं है। इससे पहले भी अफसर विधायक सांसद बनते रहे हैं। द सूत्र से बात करते हुए प्रजापति ने कहा कि वे रिटायरमेंट के बाद पिछले कुछ सालों से अलग बुंदेलखंड राज्य की मांग को लेकर अपनी आवाज उठाते रहे हैं। बुंदेलखंड बहुत पिछड़ा इलाका है और इस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। बुंदेलखंड का विकास अलग राज्य बनने के बाद ही संभव है। प्रजापति ने कहा कि नीति आयोग भी अपनी स्टडी में इस बात को कह चुका है कि बुंदेलखंड की हालत विकास के मामले में बहुत कमजोर है।

ये खबरें भी पढ़ें...

BJP पार्षदों में चले लात-घूंसे, सड़क को लेकर हुआ विवाद

परीक्षार्थियों का सवाल : पटवारी भर्ती परीक्षा ऑनलाइन हुए, फिर बिना टेक्निकल एक्सपर्ट जांच कैसे, प्रदर्शनकारी गिरफ्तार

IIM इंदौर में IPMAT 2024 के लिए करें अप्लाई, 26 मार्च आखिरी तारीख

MPPSC ने कोर्ट विवाद के बाद Assistant Professor परीक्षा स्थगित की

उमा भारती ने नहीं किया वादा पूरा

प्रजापति ने कहा कि 2014 में पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती जब झांसी से लोकसभा चुनाव लड़ी थीं, तब उन्होंने ये वादा किया था। उमा भारती ने कहा था कि यदि उनकी सरकार आती है तो अगले तीन सालों में बुंदेलखंड अलग राज्य बनेगा, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया। वहीं मायावती ने भी मुख्यमंत्री रहते अलग बुंदेलखंड राज्य की बात कही थी। प्रजापति ( former IAS  ) ने कहा अलग राज्य संसद के द्वारा ही संभव है। इसीलिए वे ये मांग उठाने के लिए सांसद बनना चाहते हैं। वे निर्दलीय या बुंदेलखंड पार्टी से चुनाव लड़ेंगे। प्रजापति ने कहा कि वे खजुराहो या बांदा से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी आरबी प्रजापति 2002 में आईएएस बने। वे तीन साल पहले कमिश्नर,शहडोल संभाग से रिटायर हुए। प्रजापति मूलतः छतरपुर जिले के रहने वाले हैं। ज्ञात हो कि खजुराहो से बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सांसद हैं। भाजपा | वीडी शर्मा सांसद

BJP बीजेपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भाजपा पूर्व आईएएस Former IAS बीजेपी प्रदेश वीडी शर्मा सांसद