कोलकाता रेप और हत्याकांड: ममता सरकार के खिलाफ राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने खोला मोर्चा, जानें क्या कहा

कोलकाता में लेडी डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या के मामले में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने सीएम ममता बनर्जी के साथ कोई सार्वजनिक मंच साझा न करने का ऐलान किया है।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
New Update
राज्यपाल ने यह क्या कह दिया!
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज ( RG Kar Medical College ) में लेडी डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या के मामले में राज्य सरकार लगातार घिरती नजर आ रही है। एक तरफ कॉलेज के छात्रों (college students ) और अस्पताल के जूनियर डॉक्टर्स का विरोध प्रदर्शन जारी है। वहीं, अब दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee ) को लेकर बड़ा बयान दिया है। इस मामले में लोगों का गुस्सा देख राज्यपाल आनंद बोस ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ कोई भी सार्वजनिक मंच साझा न करने की बात कही है।

'मुख्यमंत्री का सामाजिक बहिष्कार'

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का सामाजिक बहिष्कार करने की बात करते हुए कहा, मैं मुख्यमंत्री के साथ से कोई सार्वजनिक मंच साझा नहीं करूंगा। मैं संवैधानिक प्रावधानों का उल्लंघन करने के लिए उनके खिलाफ सक्रिय कदम उठाऊंगा। राज्यपाल के रूप में मेरी भूमिका संवैधानिक दायित्वों तक ही सीमित रहेगी। उन्होंने कहा कि वह बंगाल के लोगों के प्रति प्रतिबद्ध हैं।

ये भी पढ़ें...कोलकाता रेप और हत्या कांड : बढ़ते विरोध के बीच सीएम ममता बनर्जी बोलीं- मैं इस्तीफा देने को तैयार

'सरकार अपने कर्तव्यों में विफल रही'

 राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने आगे कहा, मेरे हिसाब से सरकार अपने कर्तव्यों में विफल रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री गृह और स्वास्थ्य विभाग की प्रभारी हैं ऐसे में राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी भी उनकी बनती है। उनका कहना है कि जब तक बंगाल के लोगों को न्याय और दोषियों को सजा नहीं मिल जाती, तब तक वह मुख्यमंत्री का सामाजिक बहिष्कार करेंगे। राज्यपाल ने कहा, वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ ऐसे किसी कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे जिसमें मुख्यमंत्री बनर्जी  शामिल होंगी। आपको बता दें कि राज्यपाल ने यह फैसला मुख्यमंत्री और प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टर के बीच प्रस्तावित बैठक नहीं होने के बाद लिया है।

ये भी पढ़ें...TMC के राज्यसभा सांसद जवाहर सरकार ने दिया इस्तीफा, पत्र लिखकर ममता सरकार को घेरा

ममता ने की थी इस्तीफे की पेशकश

इससे पहले सीएम ममता बनर्जी ( CM Mamata Banerjee ) ने कहा कि लोगों की खातिर, मैं इस्तीफा देने को तैयार हूं।  मैं मारी गई आरजी कर अस्पताल की डॉक्टर के लिए भी न्याय चाहती हूं। उन्होंने कहा कि मैं बंगाल के लोगों से माफी मांगती हूं। सीएम ने कहा कि आरजी कर गतिरोध को समाप्त करने के लिए मैंने जूनियर डॉक्टरों के साथ बातचीत करने की तीन बार कोशिश की। जूनियर डॉक्टरों के काम बंद के चलते 27 लोगों की मौत, 7 लाख मरीज परेशान है। सीएम ने कहा है कि आंदोलनरत जूनियर डॉक्टर्स ( Junior Doctors ) के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करूंगी।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

राज्यपाल सी. वी. आनंद बोस कोलकाता डॉक्टर रेप केस ममता बनर्जी का बयान कोलकाता ट्रेनी डॉक्टर रेप केस पश्चिम बंगाल गवर्नर सीवी आनंद बोस सीएम ममता बनर्जी पर टिप्पणी