TMC के राज्यसभा सांसद जवाहर सरकार ने दिया इस्तीफा, पत्र लिखकर ममता सरकार को घेरा

पश्चिम बंगाल की ममता सरकार को जोरदार झटका लगा है। उनकी पार्टी से राज्यसभा सांसद जवाहर सरकार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका मानना है कि राज्य सरकार ने लोगों का विश्वास खो दिया है।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
New Update
TMC सांसद ने जवाहर सरकार ने दिया इस्तीफा
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में लेडी डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी के विरोध में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राज्यसभा सांसद जवाहर सरकार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जवाहर सरकार ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी को इस मामले में पत्र लिखकर अपने इस्तीफे की जानकारी भी दी है। माना जा रहा है कि इस मामले में राज्य सरकार के रवैये से नाराज होकर उन्होंने ये कदम उठाया है। 

ममता को पत्र लिखकर दी जानकारी

सीएम बनर्जी को लिखे पत्र में जवाहर सरकार ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि आरजी कर अस्पताल में हुए लेडी डॉक्टर के रेप व हत्या के मामले में राज्य सरकार तुरंत कोई सख्त कदम उठाएंगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि सरकार ने मामले में एक्शन लेने में देरी की। जवाहर ने कहा है कि जनता का आक्रोश राज्य की TMC सरकार के प्रति बढ़ते असंतोष को दिखाता है। उनका मानना है कि राज्य सरकार ने लोगों का विश्वास खो दिया है। उन्होंने कहा, इतने सालों में मैंने कभी सरकार के खिलाफ लोगों का इस तरह का गुस्सा नहीं देखा है। उन्होंने पत्र में सीएम से कहा है कि कोलकाता में हो रहा मौजूदा विरोध प्रदर्शन ने बंगाल को झकझोर कर रख दिया है। जवाहर सरकार ने आगे यह भी लिखा है कि वह कुछ चीजे बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, जैसे भ्रष्ट अधिकारियों को प्रमुख और शीर्ष पद मिलना।

ये भी पढ़ें...कोलकाता रेप और हत्या मामले में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का बड़ा बयान, बोलीं- बेटियों के खिलाफ ऐसे अपराध मंजूर नहीं

 किसी चीज की महत्वाकांक्षा नहीं रही

जवाहर ने अपनी उम्र का हवाला देते हुए कहा कि मुझे कभी किसी पार्टी, पद या किसी अन्य चीज की कोई महत्वाकांक्षा नहीं रही है। उन्होंने कहा कि सांसद बनने का उनका मात्र एक मकसद था कि संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी सरकार की सांप्रदायिक राजनीति को बेनकाब करने के संघर्ष में शामिल होना। उन्होंने कहा कि वह संसद में कई बहसों में भाग लेने में सक्षम रहे हैं।

ये भी पढ़ें...फैक्ट चेक : कोलकाता कांड - पीड़िता की मां का रोते हुए वीडियो हो रहा वायरल, जानें कितनी है इसमें सच्चाई

मेडिकल कॉलेज में हुआ था दुष्कर्म

आपको बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज ( RG Kar Medical College ) एवं अस्पताल में 9 अगस्त को एक महिला ट्रेनी डॉक्टर की रेप और हत्या की घटना से देशभर में गुस्से का माहौल है। इस घटना के बाद से देश के कई हिस्सों में डॉक्टर्स स्ट्राइक (doctors strike ) पर चले गए थे और स्वास्थ्य सेवाएं ठप हो गई थीं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

राज्यसभा कोलकाता के अस्पताल में रेप पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ममता बनर्जी टीएमसी सांसद जवाहर सरकार Kolkata rajyasabha इस्तीफा