शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी पर अभद्र टिप्पणी मामले में दिल्ली पुलिस का एक्शन, NCW की शिकायत पर दर्ज की FIR

कीर्ति चक्र से सम्मानित कैप्टन अंशुमान सिंह की विधवा स्मृति सिंह को लेकर सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई राष्ट्रीय महिला आयोग की शिकायत के बाद की है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
martyr Captain Anshuman Singh wife Indecent comment case
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI. शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी स्मृति सिंह पर सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले को लेकर बवाल मचा हुआ है। अब इस मामले में दिल्ली पुलिस ने टिप्पणी करने वाले शख्स के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने नए आपराधिक कानून भारतीय न्याय संहिता के तहत एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने महिला आयोग की शिकायत के बाद मामले में कार्रवाई की है। 

विधवा स्मृति सिंह पर की थी अभद्र टिप्पणी

बता दें कि कीर्ति चक्र से सम्मानित कैप्टन अंशुमन सिंह की विधवा स्मृति सिंह को लेकर सोशल मीडिया पर किसी यूजर ने सोशल मीडिया पर अपमानजनक टिप्पणी की थी। सोशल मीडिया पर शहीद की पत्नी पर अभद्र कमेंट्स को लेकर लोगों में खासा आक्रोश देखा जा रहा है। यूजर्स लगातार इस व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे है। इस बीच मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर उस व्यक्ति के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की।

ये खबर भी पढ़ें... राष्ट्रपति तक पहुंची MP के अतिथि विद्वानों की पीड़ा , क्या अब मिलेगा न्याय ?

नए आपराधिक कानूनों के तहत केस दर्ज

मामले में दिल्ली पुलिस ने गंभीरता जताते हुए शहीद की पत्नी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले शख्स के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने पीएस स्पेशल सेल में धारा 79, भारतीय न्याय संहिता 2023 और आईटी अधिनियम 2000 की धारा 67 के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।

राष्ट्रीय महिला आयोग की शिकायत पर कार्रवाई

राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने अपनी शिकायत में कहा था कि दिल्ली के अहमद के. ने सोशल मीडिया पर कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी की फोटो पर आपत्तिजनक और अश्लील टिप्पणी की है। यह भारतीय न्याय संहिता 2023 की धारा 79 और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 67 के अंतर्गत अपराध है। महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने मामले में कड़ी निंदा करते हुए पुलिस से जल्द से जल्द कार्रवाई की अपील की थी। उन्होंने आरोपी को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है।

ये खबर भी पढ़ें... MP के मंत्री गौतम टेटवाल की जाति को लेकर उठे सवाल, हाईकोर्ट में याचिका दायर, जानें मामला

राष्ट्रपति भवन में खींची गई फोटो का मामला

ता दें कि सोशल मीडिया पर शहीद कैप्टन अंशुमन सिंह की पत्नी की जिस फोटो को लेकर टिप्पणी की गई थी वह राष्ट्रपति भवन में खींची गई तस्वरी थी, इस तस्वीर में स्मृति सिंह अपने पति का लिए कीर्ति चक्र सम्मान ग्रहण कर रही हैं। कैप्टन अंशुमान सिंह सियाचिन ग्लेशियर में भारतीय सेना के शिविर में अपने साथियों को बचाने की कोशिश करते हुए शहीद हो गए थे। कैप्टन सिंह को मरणोपरांत दिया गया यह पुरस्कार उनकी पत्नी स्मृति और मां ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से ग्रहण किया था।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

अश्लील टिप्पणी मामले में FIR शहीद की पत्नी पर अश्लील टिप्पणी विधवा स्मृति सिंह पर अभद्र टिप्पणी शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह दिल्ली न्यूज