शादी करने लड़के को बनवा दिया लड़की, धोखे से करवाया जेंडर चेंज ऑपरेशन

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से एक चौंका देने वाले मामले में ओम प्रकाश ने मुजाहिद का प्राइवेट पार्ट कटवा दिया। ओम प्रकाश मुजाहिद को लड़की बनाकर उससे शादी करना चाहता था...

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
New Update
शादी करने करवाया लिंग परिवर्तन
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से एक युवक का बिना जानकारी लिंग परिवर्तन ( gender change ) करवाने का मामला सामने आया है। ओम प्रकाश नाम के एक युवक पर मुजाहिद ने डॉक्टर्स के साथ मिलकर प्राइवेट पार्ट काटने का आरोप लगाया है। 

मामला सामने आने पर मुजफ्फरनगर में 'भारतीय किसान यूनियन' के कार्यकर्ताओं में आक्रोश है। उन्होंने प्रदर्शन कर न्याय की मांग की है। 

दो साल से करता था गलत काम 

पीड़ित मुजाहिद का आरोप है कि ओम प्रकाश दो साल से उसे डरा धमकाकर गलत काम करता था। मुजाहिद ने आरोप लगाया है कि उसने जब भी विरोध किया तो ओम प्रकाश ने उसे जान से मारने की धमकी दी। आरोपी ओम प्रकाश कहता था कि वह मुजाहिद से प्यार करता है। 

ओम प्रकाश बहला फुसलाकर किसी ओर बीमारी के इलाज के लिए मुजाहिद को अस्पताल ले आया। पीड़ित के अनुसार यहां ओम प्रकाश की डॉक्टर्स से सांठ-गांठ थी। डॉक्टर्स ने उसे बेहोशी का इंजेक्शन दिया। इसके बाद जब मुजाहिद उठा तो वह लड़के से लड़की बन चुका था। उसका प्राइवेट पार्ट काटकर जेंडर चेंज का ऑपरेशन कर दिया गया था।

ये खबर भी पढ़िए...

इंदौर में जेंडर बदल अलका बनी 'अस्तित्व', कोर्ट मैरिज की, सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसजेंडर्स शादी को मान्यता के बाद पहला मामला

शादी करना चाहता है आरोपी 

मुजाहिद का आरोप है कि ओम प्रकाश उससे शादी करना चाहता था। जेंडर चेंज ऑपरेशन के बाद जब उसे होश आया तो ओम प्रकाश ने कहा था- "अब तू लड़की बन गया है, हम दोनों अब शादी कर लेंगे।" शादी से इंकार करने पर ओम प्रकाश ने मुजाहिद के परिवार को जान से मारने की भी धमकी दी। घटना के बाद भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता मुजाहिद के सपोर्ट में सामने आए। उन्होंने धरना देकर आरोपियों के खिलाफ तुरंत एक्शन की मांग की है।

ये खबर भी पढ़िए...

रतलाम की महिला सिपाही को जेंडर चेंज करने की अनुमति, गृह विभाग ने जारी किया आदेश, MP में इस तरह का दूसरा मामला

नियमानुसार हुआ लिंग परिवर्तन- डॉक्टर्स 

पूरे मामले में जेंडर चेंज ऑपरेशन करने वाले डॉक्टरों का कहना है कि यह प्रक्रिया कानून के हिसाब से हुई है। ऑपरेशन के पहले मुजाहिद की परमिशन ली गई थी। दो मनोवैज्ञानिकों ने उसकी काउंसलिंग की थी। इसके अलावा लिंग परिवर्तन की लिखित इजाजत के अलावा मुजाहिद का इस संबंध में वीडियो भी बनाया गया था। 

इस पूरे मामले में अभी पुलिस जांच कर रही है। दोनों पक्षों के आरोपों और सफाई  के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

ये खबर भी पढ़िए...

MPPSC 2024 PRE आज : पेपर लीक के डर के बीच 1.83 लाख परीक्षार्थी देंगे पेपर

 

ओम प्रकाश भारतीय किसान यूनियन जेंडर चेंज का ऑपरेशन मुजाहिद लिंग परिवर्तन जेंडर चेंज ऑपरेशन Gender Change