Mumbai में 100 फीट ऊंचा बिलबोर्ड गिरने से 8 की मौत, 59 घायल

मुंबई में आंधी से घाटकोपर के पेट्रोल पंप पर 100 फीट ऊंचा बिलबोर्ड गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई और 59 लोग जख्मी हो गए। इसका वजन 250 टन बताया जा रहा है। NDRF के मुताबिक, बिलबोर्ड गिरने से फंसे 67 लोगों का रेस्क्यू किया गया...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मुंबई ( Mumbai ) में सोमवार 13 मई को दोपहर 3 बजे अचानक मौसम ने करवट ली। धूल भरी आंधी के बाद बारिश भी शुरू हुई। अंधेरा छा गया। आंधी से घाटकोपर के पेट्रोल पंप पर 100 फीट ऊंचा बिलबोर्ड गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई और 59 लोग जख्मी हो गए। इसका वजन 250 टन बताया जा रहा है। 

NDRF ने संभाला बचाव का जिम्मा

NDRF के मुताबिक, बिलबोर्ड गिरने से फंसे 67 लोगों का रेस्क्यू किया गया। बचाव का जिम्मा NDRF की टीम ने संभाला। रेस्क्यू ऑपरेशन में 67 लोगों की टीम को लगाया गया। वहीं, मौसम में आए बदलाव का मुंबई एयरपोर्ट के ऑपरेशन पर असर पड़ा। 15 से ज्यादा राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को डायवर्ट किया गया, जबकि कुछ का समय बदल गया। मेट्रो, लोकल रेल सर्विस भी प्रभावित हुई। हालांकि, दो घंटे बाद फिर से सेवाएं शुरू हो गईं। 

60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली

मुंबई के घाटकोपर, बांद्रा, कुर्ला, धारावी, दादर,माहिम, मुलुंड और विक्रोली में तेज हवा के साथ बारिश हुई। इनके अलावा, मुंबई के उपनगर ठाणे, अंबरनाथ, बदलापुर, कल्याण और उल्लासनगर में भी धूल भरी आंधी चली। यहां 20 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली। मौसम विभाग ने बताया कि अगले दो दिन ऐसा ही मौसम रह सकता है। पालघर और ठाणे जिलों में अलग-अलग स्थानों पर 50-60 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है। कुछ जगहों पर तेज हवाओं के साथ बिजली गिर सकती है।

वडाला में मेंटल पार्किंग टॉवर गिरा

तेज आंधी की वजह से वडाला में अंडर-कंस्ट्रक्शन मेटल पार्किंग टावर गिर गया। इसकी चपेट में कई वाहन आ गए। वहीं, जोगेश्वरी इलाके में गली में खड़े ऑटो पर पेड़ गिर गया। हादसे में एक व्यक्ति घायल हुआ और ऑटो क्षतिग्रस्त हो गया। नवी मुंबई के एरोली, घनसोली और वाशी के कई इलाकों में पेड़ गिरने की खबर है। कई इलाकों में पानी भरने की खबर है, इससे ट्रैफिक व्यवस्था पर भी असर पड़ा है।

Mumbai मुंबई एयरपोर्ट के ऑपरेशन 67 लोगों का रेस्क्यू बिलबोर्ड गिरने से 8 लोगों की मौत