त्योहारों से पहले मुंबई में मंडराया आतंकी हमले का संकट, खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

देश की खुफिया एजेंसियों ने मुंबई में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसके चलते भीड़भाड़ वाले इलाकों व धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
एडिट
New Update
आतंकी हमले का अलर्ट
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई ( Mumbai ) पर एक बार फिर से आतंकी हमले का संकट मंडरा रहा है। देश की खूफिाया एजेंसियों ने मुंबई में इसको लेकर अलर्ट जारी किया है। वहीं, सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट हो गई हैं और शहर की सुरक्षा-व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

भीड़भाड़ वाले इलाकों व धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। सभी डीसीपी को अपने-अपने जोन में सुरक्षा व्यवस्था पर ध्यान देने को कहा गया है। मंदिरों को विशेष रूप से सतर्क रहने और संदिग्ध गतिविधियों की सूचना देने को कहा गया है।

धार्मिक स्थानों पर सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश

सेंट्रल एजेंसी ने मुंबई पुलिस को आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, खुफिया एजेंसी द्वारा अलर्ट जारी किए जाने के बाद से ही मुंबई के सभी धार्मिक स्थलों ( Religious Places ) और भीड़भाड़ वाली जगहों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस को तैनात किया गया है। 

ये भी पढ़ें...आतंकी फरहतुल्लाह घोरी ने दी भारत पर हमले की धमकी, स्लीपर सेल को बताए बम बनाने के तरीके

मॉकड्रिल करने के आदेश

पुलिस का कहना है कि उन्हें भीड़भाड़ वाले इलाकों और धार्मिक स्थलों पर मॉकड्रिल ( Mock Drill ) करने के निर्देश दिए गए हैं। शहर के सभी डीसीपी अपने जोन में विशेष ध्यान दे रहे हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुंबई के मंदिरों से जुड़े लोगों को भी सतर्क रहने और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना देने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें...डोडा आतंकी हमले पर राजनाथ सिंह और एलजी ने कहा- जल्द लेंगे शहादत का बदला, मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी

त्योहारों के बाद विधानसभा चुनाव की तैयारी

आपको बता दें कि मुंबई दुर्गा पूजा, दशहरा और दिवाली जैसे बड़े त्योहारों को लेकर तैयारियां चल रही हैं। ऐसे में खुफिया एजेंसी द्वारा आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी करना, चिंता का विषय है। त्योहारों के बाद महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव ( Assembly Elections ) होने हैं। पुलिस का कहना है कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था मजबूत की जा रही है। इसके लिए जगह-जगह मॉकड्रिल भी करवाई जा रही है। 

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

खुफिया एजेंसी खुफिया एजेंसियों का खुलासा अलर्ट पर मुंबई पुलिस खुफिया एजेंसी ने जारी की एडवायजरी hindi news आतंकी हमले का अलर्ट मुंबई में अलर्ट