NEET Paper Leak : CBI का बड़ा एक्शन, यहां से किया पत्रकार को गिरफ्तार

CBI ने शनिवार 29 जून को झारखंड के हजारीबाग से एक पत्रकार को गिरफ्तार कर लिया है। पत्रकार का नाम जमालुद्दीन है, जो कि एक हिंदी न्यूज पेपर के लिए काम करता है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
NEET Paper Leak
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEET Paper Leak Case : नीट पेपर लीक मामले में सियासी जंग जारी है, वहीं दुसरी तरफ सीबीआई ने केस दर्ज करके धड़ाधड़ एक्शन ले रही है। एजेंसी ने शनिवार 29 जून को झारखंड के हजारीबाग से एक पत्रकार को गिरफ्तार कर लिया है। पत्रकार का नाम जमालुद्दीन है, जो कि एक हिंदी न्यूज पेपर के लिए काम करता है। उसे ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल की कथित तौर पर मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल को किया गिरफ्तार

गजरात में सीबीआई की टीमें गोधरा, खेड़ा, अहमदाबाद, आणंद में सात जगहों पर छापेमारी कर रही है। यह छापेमारी गोधरा पुलिस की FIR के आधार पर की गई है। अधिकारियों का कहना है कि ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसानुल हक उप-प्रिंसिपल इम्तियाज आलम को कथित पेपर लीक में उनकी संदिग्ध भूमिका में है। यही कारण है कि शुक्रवार 28 जून को दोनों को गिरफ्तार कर लिया था।

ये खबर भी पढ़ें...

पटाखा फैक्ट्री में हुआ विस्फोट, 4 श्रमिकों की मौत , एक घायल

एजेंसी की पूछताछ जारी है

मामले में अधिकारियों का कहना है कि आलम को एनटीए का पर्यवेक्षक और आएसिस स्कूल का सेंटर कोऑर्डिनेटर नियुक्त किया है। सीबीआई पेपर लीक सिलसिले में जिले के पांच और लोगों से भी पूछताछ कर रही है। प्रिंसिपल 5 मई को राष्ट्रीय टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित नीट परीक्षा के लिए हजारीबाद जिला का ऑब्जर्वर था।

ये खबर भी पढ़ें...

CBI की अर्जी मंजूर, राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

 27 जून को पहली गिरफ्तारी

सीबीआई ने 27 जून को सीबीआई ने नीट में कथित अनियमितताओं की जांच के तहत पहली गिरफ्तारी की थी। अधिकारियों के अनुसार पटना से गिरफ्तार किए गए दो आरोपियों आशुतोष कुमार और मनीष कुमार ने कथित तौर पर एक लोकेशन मुहैया कराई गई थी, जहां परीक्षा देने वाले कुछ लोगों को एग्जाम से पहले नीट पेपर और आंसर शीट दी गई थी।

ये खबर भी पढ़ें...

बलौदाबाजार हिंसा : भीम आर्मी के प्रदेश उपाध्यक्ष-महासचिव सहित 3 गिरफ्तार

नेट की परीक्षा भी हुई थी रद्द

सीबीआई ने सरकार के आदेश के बाद केस में FIR 23 जून को दर्ज की है। इसके पहले सरकार ने यूजीसी नेट की परीक्षा भी रद्द कर दी थी, जो कि 18 जून को हुई थी। लेकिन उसे सरकार ने पेपर लीक का हवाला देते हुए रद्द कर दिया था। इस मामले में सीबीआई ने किंग पिन संजीव मुखिया के दो गुर्गों को भी गिरफ्तार किया है। सीबीआई को आशंका है कि हजारी बाग के ही ओएसिस स्कूल से पेपर लीक हुआ था।

ये खबर भी पढ़ें...

लाड़ली बहना योजना से जिंदा हुई मरी हुई महिला ! इस पूरे मामले को जानकर दंग रह जाएंगे आप

neet paper leak case neet paper leak 2024 neet paper leak 2024 news