CBI की अर्जी मंजूर, राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

दिल्ली की शराब नीति घोटाला मामले में मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्‍यू कोर्ट ने एक बार फिर 14 दिन के लिए न्‍याय‍िक हिरासत में जेल भेज दिया है।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

दिल्‍ली के शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से एक फिर बड़ा झटका लगा है। राउज एवेन्‍यू कोर्ट ने सीएम केजरीवाल को 14 दिन के लिए न्‍याय‍िक हिरासत में जेल भेज दिया है।

ये खबर भी पढ़िए...पंडित प्रदीप मिश्रा ने राधारानी के आगे नाक रगड़कर मांगी माफी

केजरीवाल की रिमांड नहीं चाहिए - CBI

बता दें कि दिल्ली की शराब नीति घोटाला मामले में जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीबीआई अधिकारी शनिवार को राउज एवेन्यू कोर्ट लेकर पहुंची थी। CBI ने कोर्ट को बताया कि उन्हें अब केजरीवाल की रिमांड नहीं चाहिए।

ये खबर भी पढ़िए...दिल्ली जैसी दुर्घटना अब राजकोट एयरपोर्ट पर, पिकअप एरिया की टूटी कैनोपी

साथ ही जांच एजेंसी ने कोर्ट से सीएम केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की। कोर्ट ने सीबीआई की मांग पर विचार करते हुए सीएम केजरीवाल को 14 दिन के लिए न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया है।

सीबीआई ने जेल भेजने के लिए दिया आवेदन

सीबीआई ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजने के लिए आवेदन दिया था। जांच एजेंसी सीएम केजरीवाल पर पूछताछ में सहयोग न करने का आरोप लगाया था। सीबीआई ने कहा कि केजरीवाल ने जानबूझकर शराब घोटाले से जुड़े सवालों का जवाब नहीं दिया।

ये खबर भी पढ़िए...Ladakh Tank Accident : नदी पार करते समय आचानक बढ़ा जलस्तर, JCO सहित 5 जवान शहीद

वहीं जांच एजेंसी का दावा है कि सीएम केजरीवाल ने नई शराब नीति में प्रॉफिट मार्जिन 5 परसेंट से 12 परसेंट किए जाने की वजह पर भी सही जवाब नहीं दिया। 

पहले ED और अब CBI ने लगाए आरोप

इससे पहले ED ने शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में सीएम अरविंद केजरीवाल को हिरासत में लिया था। ईडी ने भी केजरीवाल पर पूछताछ में सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया था।

ये खबर भी पढ़िए...EPFO Rule Change : लाखों कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

राउज एवेन्यू कोर्ट दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट अरविंद केजरीवाल न्यूज राउज एवेन्यू कोर्ट का फैसला अरविंद केजरीवाल पर आरोप CBI अरविंद केजरीवाल अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार