Ladakh Tank Accident : नदी पार करते समय आचानक बढ़ा जलस्तर, JCO सहित 5 जवान शहीद

लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास टैंक से नदी पार करने के अभ्यास के दौरान बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में सेना के जेसीओ सहित पांच जवानों की मौत हो गई।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
Ladakh Tank Accident
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Ladakh Tank Accident : केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके में और दुखद हादसा हुआ है। यहां देर रात करीब 3 बजे टैंक अभ्यास के दौरान नदी पार कर रहे थे।

इस दौरान अचानक से नदी का जलस्तर बढ़ गय। जिससे सेना के जवान नदी में फंस गए। इस हादसे में जेसीओ सहित पांच जवान शहीद हो गए हैं।

ये खबर भी पढ़िए...माउथ वॉश ले सकता है जान! रिसर्च में चौंकाने वाला खुलासा

अचानक बढ़ गया जलस्तर

लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके में वास्तविक नियंत्रण रेखा ( LAC ) के पास सेना के जवान टी-72 टैंक में सवार होकर नदी पार कर रहे थे। इसी दौरान अचानक से बाढ़ आ गई।

देखते ही देखते नदी के बढ़ते जलस्तर ने आसपास की जगह को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया। टैंक भी तेजी के साथ तेज बहाव की चपेट में आने लगा।

ये खबर भी पढ़िए...Bank Holidays : अगले दो महीने इन तारीखों पर बंद रहेंगे बैंक, यहां चेक कर लें पूरी लिस्ट

सेना के जवानों की लाख कोशिश के बाद भी टैंक से नियंत्रण कम होता गया। ऐसे में पानी के तेज बहाव ने टैंक समेत सेना के पांच जवानों बहा कर ले गया। हादसे की जानकारी मिलते ही तुरंत सेना की अन्य टीमें मौके पर पहुंची।

नहीं बचाया जा सका इन जवानों को

राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया। बाढ़ के पानी के बीच बचाव कार्य चलाना चुनौतियों से भरा था। फिर भी जवान अपने साथियो को बचाने के लिए प्रयास करते रहे, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। टैंक में सवार जेसीओ सहित पांच बहादुर जवानों ने इस हादसे में अपनी जान गंवा दी है। सभी शवों को बरामद कर लिया गया है।

ये खबर भी पढ़िए...सुनीता विलियम्स अंतरिक्ष में फंसी, अब नासा लेगा एलन मस्क की मदद

शवों को अस्पताल ले जाया गया है। यहां से आगे की प्रक्रिया शुरू की गई है। अभी जवानों के नाम और पते की जानकारी सामने नहीं आई है।

ये खबर भी पढ़िए...संघ का नया प्लान : दलित-पिछड़ा और रोजगार पर फोकस करेगी RSS

दुख इस घड़ी में देश इनके परिवारों के साथ - रक्षा मंत्री

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर लिखा, लद्दाख में नदी पार कराते समय हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में हमारे पांच बहादुर भारतीय सेना के जवानों की जान जाने से मुझे गहरा दुख हुआ है...शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है। दुख की इस घड़ी में राष्ट्र उनके साथ खड़ा है।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

सेना LAC