NEET UG मामले की आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, 24 लाख छात्रों का भविष्य दांव पर

NEET UG परीक्षा में हुई गड़बड़ियों की आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। इस मामले में कुल 38 याचिकाएं कोर्ट में लगाई गई हैं। ज्यादातर में परीक्षा रद्द कराने की मांग की गई है।

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
New Update
NEET Court Hearing
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEET UG परीक्षाओं में हुई गड़बड़ी की आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है। इस संबंध में 38 याचिकाएं कोर्ट में लगाई गई हैं। इसमें ज्यादातर याचिकाएं परीक्षा को रद्द करने के संबंध में है। मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ( Chief Justice DY Chandrachud )की अध्यक्षता वाली बेंच करेगी। 

काउंसलिंग स्थगित 

नीट यूजी की काउंसलिंग ( NEET UG Counselling ) 6 जुलाई से शुरू होनी थी। इसी दिन मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC- Medical Counselling Committee ) ने काउंसलिंग को रद्द करने का ऐलान कर दिया। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने काउंसलिंग रोकने से मना कर दिया था।

यह परीक्षा 5 मई को आयोजित की गई थी। 24 लाख से ज्यादा छात्र इस परीक्षा में शामिल हुए थे। नीट यूजी परीक्षा का परिणाम 6 जून को आया। तभी से इसके पेपर लीक और ग्रेस मार्क दिए जाने के संबंध में विवाद चल रहा है। 

ये खबर भी पढ़िए...

NEET में इंदौर के प्रसिद्ध डॉक्टर के चयनित बच्चे पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, बोले- पूरी परीक्षा रद्द नहीं हो, केवल गुनहगार को दंडित किया जाए

केस की CBI जांच जारी 

NEET UG परीक्षा में हुई गड़बड़ियों का मामला अभी CBI के पास है। 23 जून को यह मामला सीबीआई को सौंपा गया था। CBI मामले की जांच कर आरोपियों से पूछताछ कर रही है। केस में सीबीआई द्वारा कई गिरफ्तारियां भई की गई है। 

ये खबर भी पढ़िए...

NEET Paper Leak : CBI का बड़ा एक्शन, यहां से किया पत्रकार को गिरफ्तार

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

नीट यूजी परीक्षा सुप्रीम कोर्ट NEET NEET-UG चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़