शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद का बड़ा आरोप- केदारनाथ धाम से गायब हो गया 228 किलो सोना , आज तक नहीं हुई कोई जांच

दिल्ली के बुराड़ी में केदारनाथ मंदिर बनाने का देश में कई जगहों पर विरोध हो रहा है। इसी बीच शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने मामले को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
New Delhi Kedarnath Dham gold scam Swami Avimukteshwaranand allegation regarding
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI. दिल्ली के बुराड़ी में केदारनाथ धाम के नाम से मंदिर बनाए जाने पर बवाल मचा हुआ है। तीर्थपुरोहित समाज द्वारा इसका जमकर विरोध किया जा रही हैं।

इस विरोध के बीच ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने बड़ा आरोप लगाया है। शंकराचार्य ने कहा कि केदारनाथ में सोने का घोटाला हुआ है, उस मुद्दे को क्यों नहीं उठाया जाता है? उन्होंने पूछा कि वहां घोटाला करने के बाद अब दिल्ली में केदारनाथ का निर्माण कराया जाएगा, फिर एक घोटाला होगा।

केदारनाथ घोटाले की जांच करने की मांग

शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने कई गंभीर आरोप लगाते हुए केदारनाथ घोटाले की जांच करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि हिंदुओं के धर्मस्थानों पर राजनीति की एंट्री हो रही है। आगे कहा कि केदारनाथ से 228 किलो सोना गायब कर दिया गया है, आज तक उस पर कोई जांच नहीं बैठाई गई। इसके लिए कौन जिम्मेदार है, अब यह कहा जा रहा है कि दिल्ली में केदारनाथ बनाएंगे, ऐसा नहीं हो सकता है। उन्होंने इसे केदारनाथ धाम की गरिमा और महत्व को कम करने का प्रयास बताया।

पीएम हमारे दुश्मन थोड़े हैं, हम उनके हितैषी हैं... 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि वो मेरे पास आए और प्रणाम किया, हमारा जो नियम है हमने उन्हें आशीर्वाद दिया। नरेंद्र मोदी हमारे दुश्मन थोड़े हैं। हम उनके हितैषी हैं। हमेशा उनका हित चाहते हैं, जब उनसे कोई गलती होती है हम उसको लेकर बोलते हैं।

दरअसल, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी पीएम मोदी पहुंचे थे, वहां शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद भी मौजूद थे, इस दौरान पीएम मोदी ने स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद से आशीर्वाद लिया था। 

मामले में कांग्रेस ने भी उठाए सवाल

दिल्ली में केदारनाथ मंदिर बनाए जाने को लेकर शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने नाराजगी के बाद कांग्रेस ने भी मामले को उठाते हुए कई सवाल खड़े किए। मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने मामले को उठाते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है। पूर्व सीएम कमलनाथ ने इसे गंभीर विषय बताते हुए जांच कराने की मांग की है।

यह खबर भी पढ़ें... मुड़िया पूर्णिमा मेला : आज से 23 जुलाई तक रेलवे चलाएगा कई स्पेशल ट्रेनें, देखिए लिस्ट

यह हिन्दुओं की भावनाओं से खिलवाड़

पूर्व सीएम कमलनाथ ने एक्स पोस्ट पर कहा कि न्याय के लिए शंकराचार्य स्वामी को स्वयं सामने आना पड़ा है। जगतगुरू शंकराचार्य स्वामी द्वारा यह बताना कि इतने बड़े घोटाले की जांच तक नहीं कराई गई, बेहद गंभीर विषय है। भगवान केदारनाथ धाम से 228 किलो सोना गायब होने का यह पूरा मामला लाखों करोड़ों हिन्दुओं की भावनाओं से खिलवाड़ है। आस्थाओं पर हमला है।

कमलनाथ ने कहा कि मैं केंद्र और राज्य सरकार से मांग करता हूं कि हम सबके शीर्ष गुरू शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद द्वारा उठाए मामले की गंभीरता से जांच करें और भगवान के घर में चोरी/घोटाले को अंजाम देने वाले दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें।

कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा महाकाल लोक में सप्त ऋषियों के मूर्तियां  ध्वस्त होने के मामले समेत कई मामलों को उठाते हुए जमकर हमला बोला।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

केदारनाथ मामले में शंकराचार्य का बयान स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद का आरोप केदारनाथ से 228 किलो सोना गायब दिल्ली में केदारनाथ मंदिर का विरोध शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती दिल्ली न्यूज