नीता अंबानी ने बताई दिल की बात,जामनगर में ही क्यों बेटे की प्री-वेडिंग

जामनगर से पूरे अंबानी परिवार का गहरा नाता है। अनंत की दादी जामनगर में पैदा हुई थीं। उनके दादा धीरूभाई अंबानी ने जामनगर से ही बिजनेस शुरू किया था।

author-image
Marut raj
New Update
the sootr

Nita Ambani

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani )के छोटे बेटे अनंत की प्री-वेडिंग ( pre wedding  )  का आयोजन गुजरात के जामनगर में किया जा रहा है। देश-विदेश की नामी हस्तियां जामनगर पहुंच रही हैं। इनमें फेसबुक के सीईओ मार्क जुकेरबर्ग, बिल गेट्स सहित कई दिग्गज नाम शामिल हैं। अंबानी परिवार ने यह आयोजन जामनगर (  Jamnagar ) में ही क्यों रखा, इसको लेकर लोगों के मन में सवाल उठ रहा है। इस सवाल का जवाब दिया है। क्या कहा नीता अंबानी ने आइए, आपको बताते हैं...  

नीता अंबानी ( Nita Ambani )  का कहना है कि उनके तीनों बच्चों आकाश, ईशा और अनंत का बचपन जामनगर में ही बीता। इसलिए मैं तीनों बच्चों को परिवार की जड़ों से जोड़े रखना चाहती हूं। बिजनेस के चलते मुंबई में रहने की वजह से कुछ चीजें पीछे छूट गई थीं, जिनसे मैं दुनिया को वाकिफ कराना चाहती थी।

मुकेश ने यहीं से संभाला था कारोबार 

नीता अंबानी ने वीडियो मैसेज में बताया है कि जामनगर से पूरे अंबानी परिवार का गहरा नाता है। अनंत की दादी जामनगर में पैदा हुई थीं। उनके दादा धीरूभाई अंबानी ने जामनगर से ही बिजनेस शुरू किया था। इसके साथ ही अनंत के पिता मुकेश अंबानी ने भी जामनगर में ही परिवार का कारोबार संभाला और यहीं पर बिजनेस की कला सीखी।

ये खबरें भी पढ़ें...

अंबानी से 36 साल पहले सिंधिया की बेटी की शादी में हुआ था 1 लाख लोगों का भोज

अनंत अंबानी की प्री वेडिंग से जामनगर चर्चा में, ये टूरिस्ट वेन्यू भी

अनंत और राधिका की प्री वेडिंग में, जानिए किन मेहमानों को मिली दावत ?

अंबानी से भी ज्यादा बड़ा था कमलनाथ के बेटों की शादी का भोज, 2 लाख लोग हुए थे शामिल

भारतीय संस्कृति से प्यार

नीता अंबानी का कहना है कि मुझे भारतीय संस्कृति से बहुत प्यार है, क्योंकि भारतीय संस्कृति और कला मुझे काफी प्रेरित करती है। इसलिए गुजराती कल्चर और पारपंरिक रीति रिवाजों के साथ मैंने अनंत और राधिका की प्री-वेडिंग जामनगर में करने का प्लान बनाया।

रिहाना करेंगी परफॉर्म, इवांका ट्रम्प और सुंदर पिचाई भी पहुंचेंगे

जामनगर के रिलायंस ग्रीन्स कॉम्प्लेक्स में होने वाले इस इवेंट में पॉप सिंगर रिहाना परफॉर्म करेंगी। वहीं, कतर के प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन अब्दुल रहमान बिन जसीम अल थानी, बिल गेट्स, फेसबुक के मार्क जुकेरबर्ग, अमेरिका के एक्स प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रम्प और सुंदर पिचाई भी कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं।

मुकेश अंबानी Pre Wedding jamnagar जामनगर नीता अंबानी Nita Ambani प्री-वेडिंग