कांग्रेस की गलती को न दोहराए बीजेपी… नितिन गडकरी ने अपनी ही पार्टी को चेताया

गडकरी बोले, अगर हम भी वही करते रहेंगे जो कांग्रेस करती थी, तो उनके सत्ता से जाने और हमारे आने का कोई मतलब नहीं है। बीजेपी को वैसी गलती नहीं करनी चाहिए जो कांग्रेस करती थी, जिसके कारण उसे सत्ता से बाहर होना पड़ा।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
BJP को गडकरी की चेतावनी
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपनी ही पार्टी (BJP) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी, कांग्रेस की गलती को न दोहराए। बीजेपी अलग सोच वाली पार्टी है। इसलिए वह बार-बार जनता का विश्वास जीत रही है।

हम भी वही करते रहेंगे जो कांग्रेस करती थी, तो उनके सत्ता से जाने और हमारे आने का कोई मतलब नहीं है। बीजेपी को वैसी गलती नहीं करनी चाहिए जो कांग्रेस करती थी, जिसके कारण उसे सत्ता से बाहर होना पड़ा।

ये खबर भी पढ़िए...केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान, 25 जून संविधान हत्या दिवस घोषित, सरकार ने जारी की अधिसूचना

सामाजिक, आर्थिक सुधार लाने का साधन है राजनीति

नागपुर से लोकसभा सांसद गडकरी ने कहा कि कांग्रेस की गलतियों के कारण जनता ने बीजेपी को चुना। हमें भ्रष्टाचार मुक्त देश बनाना है और इसके लिए हमारे पास एक योजना होनी चाहिए।

आने वाले दिनों में पार्टी कार्यकर्ताओं को यह पता होना चाहिए कि राजनीति सामाजिक और आर्थिक सुधार लाने का एक साधन है। आपको बता दें कि गडकरी ने ये बातें गोवा के पणजी में बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को चेताते हुए कही है।

ये खबर भी पढ़िए...मानहानि मामले में राहुल गांधी को बड़ी राहत , बॉम्बे हाईकोर्ट ने रद्द किया भिवंडी कोर्ट का फैसला, जानें पूरा मामला

बीजेपी एक अलग सोच वाली पार्टी हैं

अपने 40 मिनट के लंबे भाषण में गड़करी ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की उस टिप्पणी का उल्लेख किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा एक अलग सोच वाली पार्टी है। गडकरी ने कहा कि आडवाणी जी कहा करते थे कि हम एक अलग सोच वाली पार्टी हैं। हमें यह समझना होगा कि हम अन्य पार्टियों से कितने अलग हैं।

ये खबर भी पढ़िए...राहुल गांधी ने भुलाई सियासी दुश्मनी, स्मृति ईरानी के पक्ष में ट्वीट कर नेताओं को दी नसीहत

मैं जात-पात को नहीं मानता - गडकरी

बैठक को संबोधित करते हुए गडकरी ने महाराष्ट्र की राजनीति का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में जाति के आधार पर राजनीति करने का चलन है। मैंने यह नहीं करने का फैसला किया है।

मैंने लोगों से कहा है कि मैं जात-पात की राजनीति नहीं करूंगा। मैं जात-पात को नहीं मानता। जो करेगा जात की बात, उसको मारूंगा कसकर लात। एक व्यक्ति की पहचान उसके मूल्यों से होती है न कि उसकी जाति से।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

नितिन गडकरी का बड़ा बयान नितिन गडकरी ने चिंता जताई नितिन गडकरी केद्रीय मंत्री नितिन गडकरी