एक पति भारत तो दूसरा पाकिस्तान, दोनों से अलग सनम खान अब जेल में...

सीमा हैदर और भारत की अंजू के जैसा एक और मामला सामने आया है। भारत की एक शादीशुदा लड़की अपने प्रेमी से मिलने पाकिस्तान पहुंच गई और वहां जाकर उससे शादी कर ली।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
सनम खान उर्फ नगमा नूर मकसूद अली
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पाकिस्तान की सीमा हैदर ( Seema Haider ) और भारत की अंजू ( Anju ) की प्रेम कहानी सुनकर हर कोई हैरान था, क्योंकि दोनों ने ही प्यार के लिए सीमाएं लांघी हैं। सीमा हैदर जहां पाकिस्तान से भारत आई, तो वहीं अंजू भारत से पाकिस्तान ( Pakistan ) चली गई। ऐसा ही एक और मामला अब एक बार फिर सामने आया है। भारत की एक शादीशुदा लड़की अपने प्रेमी से मिलने पाकिस्तान पहुंच गई और वहा जाकर उससे शादी कर ली, अब वह बुरी तरह फंस गई।

ये खबर भी पढ़िए...राम रहीम जेल से रिहा, 10वीं बार मिली फरलो, इस बार 21 दिन की राहत

जानें क्या है पूरा मामला

महाराष्ट्र की ठाणे निवासी सनम खान ( Sanam Khan ) उर्फ नगमा नूर मकसूद अली ( Nagma Noor Maqsood Ali ) अपने पाकिस्तानी प्रेमी से मिलने के लिए गैरकानूनी रास्ता अपनाया। इसके परिणामस्वरूप वह गिरफ्तार हो गई है। सनम का दावा है कि उसकी पहली शादी उसकी मर्जी के बिना तब हुई थी जब वह आठवीं कक्षा में पढ़ती थी, और उसके साथ ससुराल में अच्छा व्यवहार नहीं किया गया था। ऐसे में वह अपने ससुराल को छोड़कर बेटी और पति के साथ मायके आ गई, लेकिन कुछ दिन बाद ही उसका पति उसे छोड़कर कहीं चला गया।

ये खबर भी पढ़िए...NIRF RANK 2024 : आईआईटी मद्रास ने फिर बनाया रिकॉर्ड, भोपाल की एक भी यूनिवर्सिटी लिस्ट में नहीं

सोशल मीडिया पर हुई पाकिस्तानी लड़के से दोस्ती

कुछ दिनों बाद नगमा की सोशल मीडिया के माध्यम से एक पाकिस्तानी युवक से दोस्ती हुई, जो जल्द ही प्यार में बदल गई। दोनों को अब मिलने में देरी महसूस होने लगी। नगमा पाकिस्तान जाने के लिए उतावली हो गई, लेकिन वह ऐसा करने में असमर्थ थी।

ये खबर भी पढ़िए...क्या मुस्लिम पुलिसकर्मी की दाढ़ी को लेकर निलंबन मौलिक अधिकार का उल्लंघन है ? सुप्रीम कोर्ट आज करेगा फैसला

फर्जी दस्तावेज बनवाकर पहुंची पाकिस्तान

सनम खान ने अपनी पहचान बदलने के लिए नाम बदला और फर्जी दस्तावेज बनवाए। इसके बाद वह पाकिस्तान पहुंची और अपने प्रेमी के साथ रहने लगी। जल्द ही दोनों ने शादी भी कर ली। शादी के बाद सनम जैसे ही अपने घर पहुंची तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

ये खबर भी पढ़िए...केंद्र सरकार ने लिया ब्रॉडकास्ट बिल 2024 का ड्राफ्ट वापस, नए मसौदे पर काम शुरू

सनम पाकिस्तान जानें की कर रही मांग

पुलिस की जांच में पता चला कि सनम को उसके पहले पति ने छोड़ दिया था। इसके बाद उसका संपर्क पाकिस्तान के एबटाबाद के निवासी बाबर बशीर अहमद से हुआ। सनम ने बाबर से मिलने के लिए फर्जी दस्तावेज बनवाए। पुलिस ने सनम के साथ-साथ फर्जी दस्तावेज बनवाने में मदद करने वाले एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है। सनम ने कहा मैनें अपने बच्चों का स्कूल में दाखिला भी करवा लिया। अब में वापस पाकिस्तान जाना चाहती हुं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

पाकिस्तान seema haider Nagma Noor Maqsood Ali pakistan Sanam Khan सनम खान नगमा नूर मकसूद अली सीमा हैदर Anju