RAUs कोचिंग हादसे के बाद पटना प्रशासन अलर्ट, खान सर के कोचिंग सेंटर पर पहुंची जांच टीम

दिल्ली कोचिंग हादसे के बाद पटना में भी प्रशासन अलर्ट हो गया है। इस बीच शहर की तमाम कोचिंग सेंटर की जांच हो रही है। वहीं खान सर के कोचिंग सेंटर पर भी जांच टीम पहुंची।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
जांच की आंच खान सर तक
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

दिल्ली कोचिंग हादसे ( Delhi coaching incident ) के बाद बिहार प्रशासन भी अलर्ट है। राजधानी पटना में चल रहे सभी छोटे-बड़े कोचिंग संस्थानों की जांच के आदेश दिए गए हैं। इसके बाद मंगलवार 30 जुलाई को कई कोचिंग संस्थानों की जांच की गई। इसी कड़ी में जांच टीम पटना स्थित खान सर कोचिंग सेंटर पहुंची। खान सर से कोचिंग के बारे में डिटेल ली और संबंधित सर्टिफिकेट मांगे।

ये खबर भी पढ़िए...RAUs कोचिंग हादसे के बाद एमपी सरकार सख्त, इन बड़ी कोचिंग पर जड़े ताले

कागज दिखाने को मांगा एक दिन का समय

जानकारी के अनुसार, दिल्ली के RAUs कोचिंग हादसे के बाद पटना के SDM श्रीकांत कुंडलिक खांडेकर दल बल के साथ कई कोचिंग संस्थानों की जांच करने निकले। जांच टीम खान सर ( Khan Sir ) की कोचिंग में भी जायजा लेने पहुंची। इसके साथ ही टीम ज्ञान बिंदु कोचिंग सेंटर भी पहुंची। आपको बता दें की जांच टीम ने इन दोनो कोचिंग सेंटर से संबंधित सर्टिफिकेट मांगे। इसके बाद दोनों ही कोचिंग सेंटर ने संबंधित सर्टिफिकेट देने के लिए कुछ वक्त मांगा है।

खान सर के कोचिंग सेंटर में पहुंचे पटना एसडीएम.

ये खबर भी पढ़िए...Railway News : अब घर बैठे एक मिनट में बुक कर सकते है प्लेटफार्म टिकट, बस ये ऐप करें डाउनलोड

जांच के समय पाई गई ये सभी सुविधाएं

एसडीएम ने बताया कि इस दौरान 30 कोचिंग सेंटर्स की जांच की है, जिसमें पाया गया कि कम जगह में ज्यादा स्टूडेंट्स पढ़ रहे हैं। कई संस्थानों के पास फायर सेफ्टी के इंतजाम सही नहीं है, फायर एनओसी भी नहीं है। उन्होने बताया कि इस दौरान बिल्डिंग बायलॉज, फायर सेफ्टी नॉर्म एनओसी, कोचिंग के रजिस्ट्रेशन जैसे तमाम बिंदुओं की जांच कर रहे हैं।

ये खबर भी पढ़िए...Drishti IAS सेंटर सील होने के बाद डॉ. विकास दिव्यकीर्ति ने तोड़ी चुप्पी, सिस्टम पर उठाए सवाल

छह टीमों का किया गया गठन

पटना के जिलाधिकारी ने बताया कि दिल्ली के कोचिंग संस्थान में हुई घटना को देखते हुए यहां भी सतर्कता जरूरी है, इसीलिए अनुमंडल पदाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में कोचिंग संस्थानों की जांच करने का आदेश दिया गया है। छह टीमें बनाई गई हैं।

इन टीमों का नेतृत्व संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी करेंगे। टीम में संबंधित नगर परिषद या नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी, प्रखंड या अनुमंडल शिक्षा पदाधिकारी, थाना प्रभारी, अग्निशमन पदाधिकारी, अंचलाधिकारी को शामिल किया गया है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

khan sir खान सर कोचिंग सेंटर कोचिंग सेंटर्स दिल्ली कोचिंग सेंटर हादसा