लोग सुपरमैन से देवता, फिर भगवान बनना चाहते हैं- RSS प्रमुख मोहन भागवत

मोहन भागवत के भगवान बनने वाले बयान से विपक्षी नेताओं में गरमाई सियासत। आरएसएस प्रमुख के बयान को लेकर कांग्रेस ने पीएम मोदी पर साधा निशाना...

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
RSS प्रमुख भागवत
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

झारखंड के गुमला में गुरुवार 18 जुलाई को ग्राम स्तरीय कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत शामिल हुए। इस दौरान भागवत ने कहा कि लोग इंसान से सुपरमैन, सुपरमैन से देवता, देवता से भगवान बनना चाहते हैं।

इसको लेकर विपक्षी नेताओं में सियासत गर्म हो गई है। भागवत के बयान पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने तंज कसते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। कहा कि शायद मोदी को अग्नि मिसाइल दागने की खबर मिल गई होगी।

ये खबर भी पढ़िए...NEET से NTA को करोड़ों की कमाई! तीन सवालों पर फोकस होगी पेपर लीक की जांच

सुपरमैन से देवता, फिर भगवान - भागवत

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा, प्रगति का कोई अंत नहीं है। लोग सुपरमैन बनना चाहते हैं, लेकिन वह यहीं नहीं रुकते, फिर वह देवता बनना चाहते हैं, फिर भगवान, लेकिन भगवान कहते हैं कि वे विश्वरूप हैं। कोई नहीं जानता कि इससे बड़ा कुछ है भी या नहीं। विकास का कोई अंत नहीं है। हमें यह सोचना चाहिए कि हमेशा और अधिक की गुंजाइश होती है। कार्यकर्ताओं को यह समझना चाहिए। हमें हमेशा और अधिक के लिए प्रयास करना चाहिए। वह देश के भविष्य को लेकर कभी चिंतित नहीं रहे, क्योंकि कई लोग मिलकर इसकी बेहतरी के लिए काम कर रहे हैं, जिसके नतीजे सामने आएंगे।

ये खबर भी पढ़िए...NEET paper leak : सुप्रीम कोर्ट ने NTA को दिए निर्देश, सभी छात्रों का रिजल्ट ऑनलाइन डालें

जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

आरएसएस प्रमुख के इस बयान पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश में किया पलटवार। जयराम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्विट कर कहा, मुझे यकीन है कि स्वयंभू नॉन-बायोलॉजिकल प्रधानमंत्री को इस ताजा अग्नि मिसाइल की खबर मिल गई होगी। जिससे नागपुर ने झारखंड से लोक कल्याण मार्ग को निशाना बनाकर दागा है।

ये खबर भी पढ़िए...NCERT : प्रोफेसर पदों पर निकाली भर्ती, शर्त ऐसी रखी कि कोई नहीं कर सकता अप्लाई

सोशल मीडिया पर हो रही चर्चा

मोहन भागवत का बयान सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर विपक्षीयों में सियासत गर्म हो गई है। कांग्रेस समेत कई लोग इसे पीएम मोदी के ईश्वरीय शक्ति वाले बयान से जोड़कर देख रहे हैं। वहीं कई लोगों ने सवाल किया कि मोहन भागवत ये किसके लिए कह रहे हैं? कांग्रेस प्रवक्त रितु चौधरी ने कहा कि यहां मोहन भागवत किसको ट्रोल कर रहे हैं? कहीं वो हमारे नॉन-बायोलॉजिकल प्रधानमंत्री जी तो नहीं हैं?

 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

RSS प्रमुख भागवत breaking news कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश Hindi News big breaking news